Move to Jagran APP

Acid attack : पीड़िता की मां के कहने पर प्रिंस ने किया था फोन

19 अप्रैल 2019 को भागलपुर के अलीगंज स्थित एक महोल्‍ले में रहने वाली इंटर की छात्रा पर घर में घुसकर तेजाब फेंक दिया था। छात्रा का इलाज वाराणसी में चल रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 02:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 02:24 PM (IST)
Acid attack : पीड़िता की मां के कहने पर प्रिंस ने किया था फोन
Acid attack : पीड़िता की मां के कहने पर प्रिंस ने किया था फोन

भागलपुर [जेएनएन]। अलीगंज में 19 अप्रैल की रात छात्रा पर हुए एसिड हमले में लगातार नई नई बातें सामने आ रही है। इस मामले में जेल में बंद आरोपित प्रिंस भगत की मां रेणु ने शनिवार को फिर डीआइजी विकास वैभव से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। रेणु ने डीआइजी से इस मामले में पारिवारिक विवाद के बिंदु पर जांच करने का अनुरोध किया है। साथ ही कई बातों से उन्हें लिखित अवगत कराया है। रेणु का कहना है कि घटना के दिन प्रिंस घर में था। उस समय अचानक लड़की के किचन से धुंआ उठने लगा। यह देख प्रिंस हड़बड़ाकर लड़की के घर पहुंचा।

loksabha election banner

प्रिंस ने देखा कि लड़की दर्द से छटपटा रही है और उसकी मां पास ही बैठकर रो रही थी। लड़की मां के कहने पर प्रिंस ने लड़की के पिता को फोन किया। लेकिन जब उसके पिता घर पहुंचे तो उसने प्रिंस को फंसाने की धमकी देने लगे। रेणु ने बताया कि इस बात की जानकारी प्रिंस ने दुकान पर आकर मुझे दिया। लेकिन रात में ही पुलिस ने प्रिंस और उसके छोटे बेटे सौरभ को पकड़ लिया। प्रिंस को पुलिस ने जेल भेज दिया। जबकि सौरभ को दो दिन बाद छोड़ा गया। प्रिंस की मां ने पीडि़त परिवार द्वारा लगातार बदल रहे बयान पर भी सवाल खड़े कर पुलिस की जांच पर सवाल उठा दिया है।

डीआइजी ने इस मामले में एसआइटी को लीड कर रहे एसएसपी आशीष भारती को तथ्यों की जांच करने का निर्देश दिया है। उन्होंने एसएसपी से इस मामले में जरूरी जानकारियों की सत्यता का पता करने को कहा है। ताकि इस मामले में असल दोषी को पकड़ा जा सके। यदि जांच में किसी तरह का विरोधाभाष सामने आ रहा है तो उसे दूर कर मामले का पर्दाफाश किया जा सके। एसआइटी अब अपराधिक घटना से इतर बिंदुओं पर भी जांच करेगी। फिलहाल आरोपितों द्वारा दिए गए बयान और आसपास के लोगों से पूछताछ में बताई गई जानकारी आपस में मेल खा रहे हैं। तकनीकी जांच में भी इस बात का पता चला है। लेकिन परिजनों के बयान में काफी विरोधाभाष मिल रहे हैं।

बिटिया की चौथी सर्जरी भी सफल

एसिड हमले की शिकार बिटिया की सलामती के लिए मांगी जा रही दुआएं अब रंग लाने लगी हैं। स्थिरता के बाद अब सेहत में तेजी से सुधार दिख रहा है। इस प्रगति को देखते हुए चिकित्सकों ने एक दिन पहले शुक्रवार को ही चौथी मल्टीपल सर्जरी की। दोपहर 1.30 बजे से लेकर शाम चार बजे तक चली सर्जरी अपेक्षा के अनुरूप सफल रही।

भागलपुर में एसिड अटैक के बाद गंभीर हाल युवती को सिगरा के चंद्रिका नगर स्थित समयन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान तीन मल्टीपल सर्जरी की गई। चौथी सर्जरी के लिए शनिवार का दिन तय किया गया था। डॉ. तपदार के अनुसार फिटनेस क्लियरेंस और बॉडी रिस्पांस को देखते हुए हेल्थ टीम ने एक दिन पहले ही सर्जरी करने का प्लान बनाया।

पिता ने जताया लोगों का आभार

गत 19 अप्रैल को भागलपुर में दरिंदगी की शिकार बिटिया के पिता ने सहयोग के लिए लोगों का खुलकर आभार जताया। कहा घटना के बाद से चल रही प्रार्थना और दुआएं बिटिया के काम आ रही है। बिटिया की मदद के लिए जो लोग भी आगे आए हैं, मैं उनका शुक्रगुजार हूं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.