Move to Jagran APP

सुपौल में देर शाम चलती कार में धधकी आग... कार में बैठे लोग लोग जिंदा जले

सुपौल में चलती कार में देर शाम आग लग गई। इससे कार के अंदर बैठे दो लोग जिंदा जल गए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्‍थानीय पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 10:09 PM (IST)
सुपौल में देर शाम चलती कार में धधकी आग... कार में बैठे लोग लोग जिंदा जले
सुपौल में चलती कार में देर शाम आग लग गई। सांंकेतिक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, छातापुर(सुपौल)।  थाना क्षेत्र के माधोपुर पंचायत अंतर्गत सुरसर पुल के करीब गुरुवार की रात्रि पूरब दिशा से आ रही एक मारुति सेलेरियो गाड़ी में अचानक विस्फोट के बाद आग लग गई। घटना में चालक समेत एक अन्य सवार की घटनास्थल पर ही झुलसकर मौत हो गई। जानकारी अनुसार फतेहपुर की ओर से महद्दीपुर की तरफ आ रही गाड़ी नंबर बीआर 11 ए आर 6867 में अचानक जोरदार आवाज के साथ विस्फोट हो गई और गाड़ी धू-धू कर जल उठी। घटना स्थल से करीब आधा किमी दूर स्थित माधोपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 से कुछ लोग आवाज सुनकर जब तक मौके पर पहुंचे तब तक गाड़ी चालक व एक अन्य सवार बुरी तरह जल चुके थे। बुरी तरह जल चुके शव की शिनाख्त कर पाना भी मुश्किल साबित हो रहा था।

loksabha election banner

घटना की सूचना पाकर पहुंची छातापुर पुलिस ने घटना स्थल से बरामद नंबर प्लेट के आधार पर पता लगाते हुए बताया कि संबंधित वाहन मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना अंतर्गत मधेली वार्ड नंबर 15 निवासी सुरेश साह के नाम पर रजिस्टर्ड है। गाड़ी चालक की शिनाख्त अनिल कुमार साह पिता अजय कुमार साह (35 वर्ष), जबकि पिछले सीट पर बैठे युवक की मधेली बाजार निवासी गाड़ी मालिक सुरेश साह का पुत्र 23 वर्षीय रवि साह के रूप में की गई है। घटना के कारणों को लेकर भी कई कयास लगाये जा रहे हैं। मृतक रवि के पिता सुरेश साह जोकि गाड़ी मालिक हैं उनका कहना है कि बुधवार संध्या अनिल साह उनके पुत्र को दवाई लेने के बहाने दो घंटे में लौट जाने की बात कहकर साथ ले गया था, परंतु उसे लेकर कहीं और चला गया। मृतक गांव में ही स्पेलर मशीन चलाता था। जबकि मृतक वाहन चालक अनिल साह के पिता अजय साह का कहना है कि रवि साह समीप के ही स्कूल तक ले जाने की बात कहकर उनके पुत्र को साथ ले गया था। पुलिस सूत्रों की मानें तो मृतक के मोबाइल लोकेशन से ज्ञात हुआ है कि वे घटनास्थल से करीब 80 किमी दूर से लौट रहे थे। पुलिस विभिन्न ङ्क्षवदुओं पर पड़ताल में जुट गई है। फोरेंसिक टीम द्वारा भी छानबीन शुरू कर दी गई है।

बर्निंग कार मामले में जांच को पहुंची टीम

संवाद सूत्र, छातापुर (सुपौल): थाना क्षेत्र के माधोपुर पंचायत स्थित सुरसर पुल पर बर्निंग कार मामले में फोरेंसिक टीम पहुंच चुकी है। टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर गहनता के साथ जांच पड़ताल की। टीम के सदस्यों ने वैज्ञानिक पद्धति से बारीकी से जांच पड़ताल करते हुए आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये। जिन्हें लैब टेङ्क्षस्टग हेतु भेजा जाएगा। तत्काल टीम के सदस्यों ने मीडिया को कुछ भी बताने से परहेज करते हुए कहा कि लैब टेङ्क्षस्टग के उपरांत ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है। बहरहाल पुलिस अन्य ङ्क्षबदुओं पर भी जांच पड़ताल कर रही है। मसलन तूफानी रात में वे दोनों इतनी रात गए कहां से लौट रहे थे? क्या घटना के व$क्त उनके साथ कोई और लोग भी मौजूद थे? कार में हुए धमाके की असली वजह क्या थी? वगैरह वगैरह कई ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस को ढूंढना होगा। जांच टीम के साथ त्रिवेणीगंज पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, थानाध्यक्ष संदीप कुमार ङ्क्षसह, छातापुर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव व जदिया थाना की पुलिस समेत सशस्त्र बल के जवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.