भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में 93 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया। 2015 में पीजी में टॉप करने वाले 30 विद्यार्थियों और 2016 में टॉप करने वाले 28 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रतिकुलपति डॉ. रामयतन प्रसाद के हाथों प्रदान किया गया।

2015 में पीजी हिन्‍दी में प्रथम स्थान पाने वाली प्रेरणा, अंग्रेजी में प्रथम स्थान पाने वाली सिम्पी कुमारी, उर्दू के मो. अशादुल्लाह, बंगला की कामालिका खातून, संस्कृत की रूपा कुमारी, फिलास्पी के विनोद कुमार, परशियन के मो. शहबाज आलम, अंगिका के अनिल कुमार, मैथिली के राघवेंद्र कुमार ठाकुर, इतिहास के अभिनंदन कुमार यादव, राजनीति विज्ञान की स्वेता कुमारी, मनोविज्ञान की शिल्पी शिवानी, समाजशास्त्र के मनोज कुमार, ग्रामीण अर्थशास्त्र के अमित कुमार, अर्थशास्त्र की सरिता कुमारी, गांधी विचार की नरेना नवनीत, भूगोल के सामेल आलम, आइआरपीएम के मनीरउद्दीन, प्राचीन भारतीय इतिहास के अमन कुमार भारद्वाज, एटीएसडब्ल्यू की शालिनी गुप्ता, मानव शास्त्र की लता माधव शर्मा, संगीत के शिवेश कुमार, भौतिकी के प्रतीक प्रकाश रसायन की अनुमाला, वनस्पति विज्ञान की नेहा फारूक, जंतु विज्ञान की पूजा कुमारी, गणित की एसएफजेड नैसी, सांख्यिकी की प्रीति रानी, गृह विज्ञान की सरिता कुमारी और कॉमर्स की रचिता बजाज को गोल्ड मेडल प्रदान दिया गया।

2016 में पीजी हिन्‍दी में प्रथम स्थान पाने वाले राहुल देव, अंग्रेजी के आशीष रंजन, उर्दू की खुशबू परवीन, बंगला की केया सरकार, संस्कृत के विश्वबंधु उपाध्याय, फिलास्पी के राजीव कुमार, मैथिली की प्रीति कुमारी, इतिहास की प्रिया कुमारी, राजनीति विज्ञान की विनिता कुमारी, मनोविज्ञान की निखत हासना, समाजशास्त्र की चंदा कुमारी, ग्रामीण अर्थशास्त्र की स्वाति कुमारी, अर्थशास्त्र दीपक कुमार, गांधी विचार के रवि रंजन साह, भूगोल की नम्रिता, आइआरपीएम के मो. फुरकान, प्राचीन भारतीय इतिहास की प्रियंका कुमारी, एटीएसडब्ल्यू की रागिनी कुमारी, मानव शास्त्र के सुजीत कुमार, संगीत की सोनिका कुमारी, भौतिकी के ज्योर्तिमय मुखर्जी, रसायन की सुष्मिता गुप्ता, वनस्पति विज्ञान की सगला फारूकी, जंतु विज्ञान के अतुल शिवरन, गणित की विजय कुमार शर्मा, सांख्यिकी के कौशल कुमार, गृह विज्ञान की प्रिया रानी और कॉमर्स की साना खान को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।

साथ ही प्रोफेशनल कोर्स के टॉपरों को भी गोल्ड मेडल दिया गया। मास्टर ऑफ लाइब्रेरी साइंस में टॉप करने वाले कृष्ण कुमार, मो. आशिफ अली आजम, देव कुमार, एमबीए के अरुणदति पांडेय, मेधा रानी, तनुजा कुमारी, एलएलएम की शुभ्रा शालिनी, बायोटेक्नोलॉजी की सूची अनंदिता, विनोद कुमार, रूपा कुमारी, एमसीए की लूसी कुमारी, नेहा कुमारी और पूजा पायल को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप