Move to Jagran APP

ट्रक से लाई जा रही 400 कार्टन शराब जब्त, सात तस्‍कर गिरफ्तार

भागलपुर में प्रतिदिन शराब की तस्‍करी हो रही है। लोग पकड़़े भी जा रहे हैं। बिहार में शराबबंदी है। इसके बावजूद अन्‍य राज्‍यों से तस्‍कर यहां शराब लाते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 04:36 PM (IST)
ट्रक से लाई जा रही 400 कार्टन शराब जब्त, सात तस्‍कर गिरफ्तार
ट्रक से लाई जा रही 400 कार्टन शराब जब्त, सात तस्‍कर गिरफ्तार

भागलपुर,  जेएनएन। औद्यौगिक थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव के समीप शनिवार की देर रात ट्रक से लाई गई 400 कार्टन शराब जब्त करने में पुलिस को कामयाबी मिली है। पश्चिम बंगाल से लाई गई शराब को सुरक्षित भागलपुर लाने के लिए स्कॉर्पियो से सात बदमाश स्कॉट भी कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में पहले से दागी सत्यम शिवम सुंदरम, नित्यानंद शर्मा, शशि आनंद राज, विवेक कुमार, अमित कुमार, मोहन कुमार और गगन कुमार शामिल हैं। इनमें सत्यम ज्योति विहार कालोनी, जीरोमाइल, नित्यानंद, शशि, मोहन और गगन किशनपुर सुपौल, विवेक केवट मधेपुरा, अमित जयपाल पट्टी मधेपुरा के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि उन्हें फोन पर सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप आने वाली है। इसके लिए दारोगा राज रतन, कौशल भारती और अजय कुमार अजनवी को लगाया गया था। सघन वाहन चेकिंग में 12 चक्का वाली ट्रक गोपालपुर के समीप देखी गई। उसे रोका गया। उसकी सुरक्षा में साथ स्कॉर्पियो से स्काट कर रहे बदमाशों को भी पकड़ा गया। ट्रक से 400 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई। उसे गेहूं और मकई के बोरे के नीचे छिपा कर रखा गया था। 400 कार्टन में 14 हजार 75 बोतल यानी तीन हजार 529 लीटर 360 मिली लीटर शराब जब्त की गई।

पुलिस ने ट्रक और स्कॉर्पियो को भी जब्त किया है। एसएसपी ने प्रेस वार्ता में छापेमारी दल में शामिल अवर निरीक्षकों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पत्रकारों को एसएसपी ने जानकारी दी कि चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्र में खासकर झारखंड सीमा पर विशेष निगरानी कराई जा रही है। तस्करों की मंशा लाई गई शराब की खेप को भागलपुर में खपाने की थी। गोपालपुर में शराब के कार्टन उतारे जाने के बाद उसे छोटे-छोटे वाहनों में भरकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में भेजा जाना था। तस्करों की मंशा फलीभूत नहीं होने दी गई। इस मौके पर सिटी एएसपी पूरन कुमार झा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.