Move to Jagran APP

झमाझम बारिश के दौरान वज्रपात से 22 की मौत, अगले तीन दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल

पूर्व बिहार में 11 सीमांचल में सात और कोसी इलाके में चार लोग आए आसमानी बिजली की चपेट में। अभी कुछ अगले तीन दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 05:53 PM (IST)
झमाझम बारिश के दौरान वज्रपात से 22 की मौत, अगले तीन दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल
झमाझम बारिश के दौरान वज्रपात से 22 की मौत, अगले तीन दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल

भागलपुर, जेएनएन। पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में गुरुवार दोपहर को झमाझम बारिश के दौरान बिजली गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई। भागलपुर में पांच, बांका में चार, जमुई में एक, खगडिय़ा में एक, किशनगंज में एक, अररिया में एक, पूर्णिया में पांच, सुपौल में दो, सहरसा में एक और मधेपुरा में एक व्यक्ति की मौत वज्रपात से हुई है। बारिश के कारण लोगों को भारी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

loksabha election banner

इधर, बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग में 30.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। विभाग के नोडल पदाधिकारी प्रो. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान करीब 100 मिलीलीटर बारिश होने का पूर्वानुमान है। गुरुवार का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 36.8 और 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हालांकि, बारिश के बाद तापमान गिरकर क्रमश: 29 और 26 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। भागलपुर में वज्रपात से अकबरनगर के खेरैहिया गांव निवासी रामजी सिंह (56), नवगछिया के मिल्की गांव निवासी कुंदन यादव (20) एवं नारायणपुर के नवटोलिया गांव निवासी मु. रफीक (12) की मौत हुई है। नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर एवं परबत्ता थाना क्षेत्र में भी एक महिला एवं एक युवक की मौत हुई है।

बांका के रजौन में मवेशी चराने के दौरान वज्रपात से रघुनंदन कुमार, किशोर शशिकांत दास और बासुदेव कुमार की मौत हो गई। वहीं, कटोरिया में इस कारण दिलीप यादव की मौत हो गई है। खगडिय़ा के चौथम थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग जगहों पर पांच बालक वज्रपात से झुलस गए। इनमें एक की स्थिति गंभीर है। मेदिनी नगर में इस कारण एक महिला की मौत हुई है। जमुई जिले के सिकंदरा थाना के आचार्यडीह गांव के बहियार में काम कर रहे एक व्यक्ति की मौत वज्रपात से हो गई। सुपौल जिले के मरौना प्रखंड क्षेत्र की सरोजबेला पंचायत के इनरवा गांव में खेतों में फसल देखने गए प्रमोद यादव (26) की मौत वज्रपात से हुई है। सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में घास काट रही संगीता देवी (25) की मौत भी वज्रपात से हुई है। सहरसा की धनपुरा पंचायत के भंवरी गांव में ठनका गिरने से रवीश पासवान की मौत हो गई।

अररिया जिले के फुलकाहा थाना क्षेत्र स्थित नवाबगंज पंचायत स्थित खोपड़ीया गांव वार्ड संख्या 13 में ठनका गिरने से प्रमोद शर्मा (32) की मौत हुई है। किशनगंज जिले के कोचाधामन प्रखंड स्थित बलिया गांव में वज्रपात से सरफराज आलम (25) की मौत हो गई। इस घटना में गंभीर रूप से झुलसे आबिद आलम (17) की हालत नाजुक बनी हुई है। पूर्णिया जिले के धमदाहा प्रखंड अंतर्गत सरसी के सिहुलिया में योग नंद ऋषि (14), कसबा प्रखंड में 12 वर्षीय मु. तूफान, पूर्णिया पूर्व में अभिषेक महलदार (14) और सोनू महलदार (13) के अलावा बीकोठी में एक बालक की वज्रपात से मौत हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.