Move to Jagran APP

Corona winner : 11 पुलिसकर्मियों सहित 25 ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से छुट्टी

Corona winner एक ओर कोरोना वायरस से लोगों के संक्रमण का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर लोग स्‍वस्‍थ होकर बाहर भी निकल रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 12:46 PM (IST)
Corona winner : 11 पुलिसकर्मियों सहित 25 ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से छुट्टी

भागलपुर, जेएनएन। जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है तो दूसरी तरफ लोग स्वस्थ होकर घर भी जा रहे हैं। गुरुवार को टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर से 25 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इसमें 11 पुलिस लाइन के आरक्षी, एक जेल कर्मी भी शामिल है। एक सप्ताह के अंदर करीब 80 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों में भागलपुर, सुल्तानगंज, पीरपैंती और नारायणपुर के हैं। कोविड सेंटर के डॉ. अशोक मंडल और डॉ. खालिद रिजवान ने सभी को दवाइयां देकर खुशी-खुशी विदा किए। डिस्चार्ज होने वाले सभी मरीज अभी 14 दिन घर पर ही रहेंगे। सभी मरीजों को शारीरिक दूरी बनाकर और मास्क पहनकर रहने को कहा गया है। एक भी मरीजों ने प्लाज्मा डोनेट करने की सहमति नहीं दी।

loksabha election banner

इलाज में किसी तरह की दिक्कतें नहीं

डिस्चार्ज होने वाले सोनी कुमारी, आभा कुमारी सहित अन्य दूसरे मरीजों ने कहा कि यहां इलाज में किसी तरह की दिक्कतें नहीं हुई। दवाइयां और भोजन भी समय पर मिलता था। कोरोना मरीजों ने डॉक्टर के बताए नियम का पालन किया। दूसरे मरीजों कहा कि मुझे पता ही नहीं चला कि कोरोना हो गया। सर्दी-खांसी बराबर होता रहता था। इसके बाद जांच कराए। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आईद। रिपोर्ट आने के बाद मैं डर गई थी, लेकिन डॉक्टर और परिवार का सपोर्ट मिला तो मुझमे हिम्मत आ गई।

मरीजों ने कहा, दूसरे को करेंगे जागरूक

कोविड सेंटर से ठीक होकर घर जाने वाले मरीजों ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। इससे डरकर मुकाबला करे। चिकित्सकों की सलाह का पालन करने की जरूरत है। स्वस्थ्य होने वाले मरीजों ने कहा कि अब दूसरे लोगों को भी जागरूक करेंगे। यहां किसी तरह की दिक्कतें नहीं हुई। स्वास्थ्य कर्मी से लेकर सभी मरीजों का ख्याल रखते थे। भोजन से लेकर नाश्ता समय पर मिलता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.