भागलपुर, जेएनएन। CBSE Board 12th Result : इस परीक्षा का परिणाम आ गया है। परिणाम आने के बाद टॉपरों की लिस्‍ट बनाई गई। इस दौरान टॉपरों ने क्‍या है, जानिए...

आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करेंगे गुंजन

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 97.6 फीसद नंबर लाकर जिले के टॉपर्स गुंजन धानुका ने आइआइटीएन बनने की इच्छा जताई है। आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करने की बात कही। शहर के एसकेपी विद्या विहार के छात्र गुंजन ने बच्चों के भीतर जोश भरते हुए सफलता पाने के कई टिप्स दिए तथा अच्छे समाज के निर्माण में अपनी पूरी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बच्चे को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि खुद को छायादार वृक्ष की तरह विकसित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अक्सर बच्चे डॉक्टर इंजीनियर या फिर कुछ और बनने की इच्छा जताते हैं। बढ़ती उम्र में बच्चे के ध्यान का केंद्र क्या होना चाहिए इस पर फोकस करने की जरूरत है। बोर्ड की परीक्षा में बेहतर अंक लाने के पीछे पिता कमलकांत अग्रवाल, मां और स्कूल के शिक्षकों का मार्गदर्शन बताया। गुंजन ने बताया कि पिछले साल भी आइआइटी की परीक्षा पास किए थे। वह आइआइटीएन बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

पिता की तरह डॉक्टर बनेगी नुशिन निगार

शहर के जाने-माने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. खलील अहमद की लाडली नुशिन निगार 97.2 फीसद नंबर लाकर ओवर ऑल जिले में सेकंड टॉपर रही। वहीं, पीसीबी संकाय में सबसे अव्वल रही। नुशिन भी पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहती है। नुशिन के पिता ने बताया कि वह बचपन से ही पढऩे में तेज और होनहार रही है। मेडिकल की तरफ बचपन से ही रूझान था। डॉ. अहमद ने कहा कि वह बेटी के हर सपनों को पूरा करेंगे। बेटी को मेडिकल की तैयारी के लिए प्रतिष्ठित कॉलेज में दाखिला कराया जाएगा। नुशिन ने बेहतर अंक लाने के पीछे पिता, मां और स्कूल के शिक्षकों को मार्गदर्शन बताया। नुशिन ने कहा कि डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करेंगे। पापा को देखकर डॉक्टर बनने की तमन्ना है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस