भागलपुर। स्पेशल ट्रेनों की पहली लिस्ट में भागलपुर को बाहर रखा गया था, लेकिन दूसरी सूची में जगह दी गई है। जुलाई से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में पूर्व बिहार का खास ख्याल रखा गया है। रेलवे ने तीन जोड़ी ट्रेनों को स्पेशल बनाकर चलाने की मंजूरी दे दी है। स्पेशल का परिचालन कब से शुरू होगा, तिथि का निर्धारण अभी नहीं हुई है। भागलपुर से जो ट्रेनें स्पेशल बनकर चलेंगी वह अपने पुराने निर्धारित समय पर ही चलेंगी।

इन ट्रेनों का ठहराव भी पहले की तरह होगा। रेलवे की ओर से भागलपुर-लोकमान्य तिलक टíमनल सुपरफास्ट, गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक टíमनल साप्ताहिक और सूरत-भागलपुर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस के परिचालन को मंजूरी दी गई है। इन ट्रेनों के चलने से भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय, जमुई और बाका के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। इन जगहों के लिए ट्रेनें नहीं चलने से हजारों यात्री फंसे हुए थे। अब सभी के वापसी का रास्ता साफ हो गया है।

.............

कटिहार, खगड़िया और नवगछिया के लिए भी स्पेशल

स्पेशल ट्रेनों की सूची में कटिहार खगड़िया, नवगछिया के रास्ते चलने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को भी शामिल किया गया है। रेलवे ने गुवाहाटी-लालगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस, कामाख्या आनंद विहार टíमनल नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, कामख्या- लोकमान्य तिलक टíमनल एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस को जुलाई से स्पेशल ट्रेन बनकर चलाने का निर्णय लिया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस