भागलपुर, जेएनएन। जिले में लगातार कारोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। यह आंकड़ा अब 400 के करीब पहुंचने वाला है। राज्‍य में यह किसी जिले का सर्वाधित संख्‍या है। हालांकि ज्‍यादातर लोग कोरोना वायरस से संक्रमण से मुक्‍त हो गए हैं।

नवगछिया में कोरोना संक्रमित दो पाए गए

नवगछिया प्रखंड में कोरोना संक्रमित दो व्यक्ति पाए गए। इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक अरूण कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि नवगछिया महिला थाना के एक पुलिस पदाधिकारी एवं अनुमंडल अस्पताल के आशा कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। नवगछिया महिला थाना के जमादार संक्रमित है। आशा कार्यकर्ता का घर नवगछिया प्रखंड के तेतरी गांव हैं। शनिवार को दोनो व्यक्ति का सैंपल अनुमंडल अस्पताल में लिया गया था। सैंपल जांच के लिए भागलपुर अस्पताल भेजा गया था। जांच रिपोर्ट दोनो का पाजीटीव आया हैं। दोनो को आइसोलेशन वार्ड भागलुपर इलाज के लिए भेजा जायेगा। जमादार व आशा कार्यकर्ता के सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों का डाटा तैयार किया जा रहा है। उन सभी लोगों का सैपंलिग लिया जायेगा।

कोरोना पॉजिटिव निकले लोगो के घरों के आस पास कंटेन्मेंट जोन बनाया

पीरपैंती प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में नौ कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन अलर्ट हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं थाना के साथ प्रखंड प्रशासन ने संबंधित एरिया में जाकर उस एरिया को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया। सोमवार को बीडीओ रज्जन लाल निगम, पीरपैंती थानाध्यक्ष राकेश कुमार, इशीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुकेश, स्वास्थ्य प्रबंधक प्रणव सिंह ने संबंधित एरिया में जाकर बेरिकेडिंग करवाया। बीडीओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगो के घरों के आसपास के एरिया को बेरिकेडिंग करवा कर लोगो से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रहने, मास्क का उपयोग करने का निर्देश दिया है।

बिहपुर से 30 लोगों का सैंपल भेजा गया

बिहपुर पीएचसी में रविवार को कुल 30 लोगों को कोराना जांच सैंपल लिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.मुरारी पोद्दार ने बताया कि सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है।उक्त सैंपल लैब विशेषज्ञ हेमंत कुमार व देव कुमार की निगरानी में लिया गया।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस