Move to Jagran APP

Corona LockDown में न हो परेशानी इसके लिए पुलिस की अनोखी पहल, आप भी कहेंगे- वाह

कोरोना संक्रमण के खिलाफ लॉक डाउन में जनता को हो रही परेशान को ले बिहार की मुंगेर पुलिस ने अनोखी पहल की है। पुलिस सोशल डिस्‍टेंसिंग के फॉर्मूला को अपनाते हुए खरीदारी करा रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 11:03 PM (IST)
Corona LockDown में न हो परेशानी इसके लिए पुलिस की अनोखी पहल, आप भी कहेंगे- वाह
Corona LockDown में न हो परेशानी इसके लिए पुलिस की अनोखी पहल, आप भी कहेंगे- वाह

मुंगेर, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना संक्रमण के खिलाफ लॉक डाउन (Lock Down) के दौरान आम लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए मुंगेर पुलिस (Munger Police) ने अनोखी पहल की है। इसे जान कर आप भी वाह-वाह कर उठेंगे। पुलिस ने आवश्यक सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के प्रयास के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला (Formula of Social Distancing) अपनाया है। इसके तहत लोगों को खरीदारी (Shopping) के समय निश्चित दूरी पर कतार में खड़ा किया जा रहा है। दूरी बनी रहे, इसलिए लोगों को गोल घेरे में रखा जा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस ने सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ कराई खरीदारी

मुंगेर की पुलिस अधीक्षक (SP) लिपि सिंह (Lipi Singh) की पहल पर किराना दुकानों में आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का प्रयास पुलिस ने किया। इसके बाद पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का फॉर्मूला अपनाते हुए लोगों को कतारबद्ध कर तथा हाथ धुलवा (Hand wash) कर खरीदारी कराई। दुकानदारों को भी संक्रमण से बचाव के लिए ग्राहकों से समुचित दूरी बनाकर दुकान चलाने के निर्देश दिए गए। दुकानदारों को यह भी चेतावनी दी कि किसी भी व्यक्ति को चार-पांच दिन से अधिक का सामान नहीं देंगे।

कालाबाजारी या जमाखोरी की तो खैर नहीं

एसपी लिपि सिंह ने दुकानदारों को इसी तरह दुकान चलाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आवश्यक सामानों की आपूर्ति किसी सूरत में बाधित नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह चेतावनी दी कि यदि ऊंची दर पर सामान की बिक्री, जमाखोरी या कालाबाजारी की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जनता की परेशानियों को देख की पहल

गौरतलब है कि मुंगेर में आवश्यक सामानों की खरीदारी करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसी के मद्देनजर एसपी ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खरीदारी का यह फॉर्मूला निकाला। मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना अंतर्गत मकससपुर इलाके में घनी आबादी है, जहां काफी संख्या में गरीब तबके के लोग रहते हैं। गरीब तबके के जरूरतमंद लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए एसपी ने यह प्रयास वहीं से शुरू कराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.