Move to Jagran APP

Corona virus : बोले चिकित्सक-मैं कह रहा हूं शत-प्रतिशत सुरक्षित है अखबार

अभी तक कहीं तक ये बातें जांच में सामने नहीं आई है कि कोरोना जैसा वायरस पन्नों के जरिए किसी के शरीर में प्रवेश किया हो। दरअसल यह वायरस संक्रमित मनुष्य से संपर्क से फैलता है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 04:03 PM (IST)
Corona virus : बोले चिकित्सक-मैं कह रहा हूं शत-प्रतिशत सुरक्षित है अखबार
Corona virus : बोले चिकित्सक-मैं कह रहा हूं शत-प्रतिशत सुरक्षित है अखबार

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को लेकर पूरी दुनिया में डर बैठा हुआ है। इस खतरनाक वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहें हैं। लोगों ने कोरोना के डर से अखबार लेना बंद कर दिया है। इन सबके बीच हम आपको बता दें कि कोरोना को लेकर घबराएं नहीं अपने स्तर पर सतर्कता बरतें। अखबार में किसी तरह का वायरस नहीं है। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एंड अस्पताल के मेडिसीन विभाग के सहायक प्रोफेसर सह कोरोना मामले के नोडल पदाधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने कहा कि अखबार पूरी तरह सुरक्षित है। इसमें किसी तरह का वायरस का खतरा नहीं है। अखबार नि:संकोच खरीदें और पढ़ें।

loksabha election banner

अभी तक अखबार के जरिये वायरस नहीं फैला है

अभी तक कहीं तक ये बातें जांच में सामने नहीं आई है कि कोरोना जैसा वायरस पन्नों के जरिए किसी के शरीर में प्रवेश किया हो। दरअसल, यह वायरस संक्रमित मनुष्य से संपर्क से फैलता है। डॉ. हेमशंकर मंगलवार को दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम हेलो डॉक्टर में कोरोना को लेकर पाठकों को जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस श्वसन तंत्र में हल्का इंफेक्शन हो जाता है। जैसा कि आमतौर पर कॉमन कोल्ड यानी सर्दी, जुकाम में देखने को मिलता है।

इस बीमारी के लक्षण बेहद कॉमन है और कोई भी कोरोना वायरस से पीडि़त न हो तब भी उसमें ऐसे लक्षण दिख सकते हैं। नाक बहना, सिर में तेज दर्द, सुखी खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होना कोरोना के लक्षण है। उन्होंने बराबर हाथ साबुन से धोने की बात कही। कम से कम 20 सेकेंड तक हाथ की की सफाई करें। हाथ मिलाने से बचें, अभिवादन के लिए नमस्ते करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.