भागलपुर। तिलकामांझी थाना क्षेत्र के नवाब बाग कॉलोनी में टीएनबी कॉलेज से सेवानिवृत हुए प्रो. कामाख्या प्रसाद के घर को चोरों ने दिनदहाड़े निशाना बनाया। घर से चोरों ने पांच लाख से ज्यादा के जेवर समेत अन्य सामन पर हाथ साफ कर दिया। प्रो. प्रसाद टीएनबी के रसायन विभाग के प्रोफेसर थे। वे अखिल विद्यार्थी परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। उन्होंने इस संबंध में मंगलवार को तिलकामांझी चौकी में चोरी का केस दर्ज कराया है। चौकी इंचार्ज मिथिलेश कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पासपोर्ट के काम से गए थे पटना

प्रो. प्रसाद ने बताया कि वे 16 फरवरी को अपने पासपोर्ट के काम से पटना गए हुए थे। उनके घर केयर टेकर के रूप में एक शिक्षक 16 तारीख की रात घर में रुके। 17 फरवरी की सुबह वे परीक्षा ड्यूटी के लिए घर में ताला लगाकर निकल गए। जब वे शाम को ड्यूटी से लौटे तो बाहर का ताला लगा हुआ था लेकिन अंदर मुख्य द्वार और कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे के अंदर अलमारी टूटी और सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने तत्काल प्रो. प्रसाद को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर प्रो. प्रसाद भागलपुर पहुंचे।

अलमारी तोड़ निकाल लिए जेवर

उन्होंने बताया कि घर में अलमारी से चोरों ने महंगे सोने के जेवर, नकदी समेत कई जरूरी चीजें चोरी कर लीं। जहां चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है वहां आसपास कई घर हैं। फिर भी बड़े शातिराना तरीके से चोरों ने उनके घर में प्रवेश किया। प्रोफेसर ने बताया कि बीते पांच फरवरी को उनकी पत्‍‌नी के साथ दो लोगों ने घर पर ठगी कर ली थी। वे लोग सोने का जेवर साफ करने के नाम पर घर आए थे और झांसा देकर जेवर ठग लिए। इस संबंध में भी उन्होंने तिलकामांझी चौकी में लिखित शिकायत की थी किंतु अब तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस