भागलपुर, जेएनएन। जमालपुर-भागलपुर रेलखंड पर स्थित अकबरनगर रेलवे स्टेशन की कंप्यूटरीकृत टिकट मशीन पिछले दो दिनों से खराब पड़ी है। इससे कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। टिकट काउंटर से यात्रियों को पुराने टिकट पर हाथ से तारीख लिखकर दिया जा रहा है और प्रति टिकट तीस रुपये ज्यादा वसूला जा रहा है।

कंप्यूटरीकृत मशीन खराब होने के कारण एक यात्री को टिकट लेने में पांच से दस मिनट का समय लगता है। हाथ से तारीख लिखने के कारण टिकट देने में विलंब हो रहा है। वहीं यात्रियों को पुराने टिकट दिए जाने के बाद अकबरनगर से हावड़ा तक का किराया 120 लिखा हुआ है जबकि यात्रियों से 150 रुपये वसूले जा रहे हैं। जिसको लेकर यात्री व टिकटकर्मी के साथ हमेशा नोक-झोंक हो रही है। अकबरनगर से हावड़ा जा रहे कौशल मंडल, मो. इस्लाम, जाबेद, कर्ण कुमार ने बताया कि हाथ से टिकट पर तिथि डालकर 120 रुपये का पुरानी दर पर दिया जा रहा और तीस रुपये अधिक वसूला जा रहा है। पता नहीं टिकट चेकिंग के दौरान ट्रेन में यह मान्य होगा भी या नहीं। इससे यात्रियों में संशय की स्थिति बनी हुई है।

स्टेशन प्रबंधक केके सिंह ने बताया कि शनिवार के शाम से ही टिकट मशीन खराब हो गई है। रविवार को ठीक करने के लिए मैकेनिक को बुलाया गया था लेकिन ठीक नहीं हो सकी। उम्मीद है कि सोमवार को मशीन ठीक हो जाए।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस