भागलपुर, जेएनएन। नाथनगर के मुसहरी टोला में योजना घर एवं आसरा के संयुक्त तत्वाधान में 80 परिवारों का राशन कार्ड नहीं था उनके राशन कार्ड का फॉर्म भरवाया गया और उससे संबंधित कागजात तैयार किए गए। 40 ऐसे भी परिवार थे थी जिन्होंने कभी राशन कार्ड भी नहीं देखा था।

योजना घर के संस्थापक मानव केजरीवाल ने योजना घर के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा की योजना घर समाज के अंतिम छोर पर खड़े अंतिम व्यक्ति के लिए काम कर रही है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना और उसका लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को मिल पाए इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

इस बीच केंद्र सरकार की योजना सुविधा सेनेटरी पैड का भी प्रचार-प्रसार किया गया और साथ ही ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त दिए गए। डॉ. गरिमा केजरीवाल ने सभी को जागरूक किया। बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन हरियाली अभियान के लिए जागरूक करते हुए समाजसेवी राजीवकांत मिश्रा ने जीवन में पौधे का होना क्या लाभदायक है इस पर चर्चा की।

सचिव सुमित जीलोका ने योजना घर के आगामी होने वाले कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में आसरा के अध्यक्ष अभिषेक डोकानिया, आसरा के को-फाउंडर ऋत्विक जयसवाल, निदा परवेज, लायंस क्लब ऑफ उड़ान के अध्यक्ष डिंपल जिलोंका, पंकज टंडन, मंटू सिंह, आयुष थे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस