Move to Jagran APP

कभी नहीं देखे थे राशन कार्ड, मिलते ही हुए ग्रामीण गदगद Bhagalpur News

सरकार और केंद्र सरकार की चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना और उसका लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को मिल पाए इसके लिए योजना घर और आसरा प्रयासरत हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 09:12 AM (IST)
कभी नहीं देखे थे राशन कार्ड, मिलते ही हुए ग्रामीण गदगद Bhagalpur News
कभी नहीं देखे थे राशन कार्ड, मिलते ही हुए ग्रामीण गदगद Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। नाथनगर के मुसहरी टोला में योजना घर एवं आसरा के संयुक्त तत्वाधान में 80 परिवारों का राशन कार्ड नहीं था उनके राशन कार्ड का फॉर्म भरवाया गया और उससे संबंधित कागजात तैयार किए गए। 40 ऐसे भी परिवार थे थी जिन्होंने कभी राशन कार्ड भी नहीं देखा था।

loksabha election banner

योजना घर के संस्थापक मानव केजरीवाल ने योजना घर के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा की योजना घर समाज के अंतिम छोर पर खड़े अंतिम व्यक्ति के लिए काम कर रही है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना और उसका लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति को मिल पाए इसके लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

इस बीच केंद्र सरकार की योजना सुविधा सेनेटरी पैड का भी प्रचार-प्रसार किया गया और साथ ही ग्रामीण महिलाओं को मुफ्त दिए गए। डॉ. गरिमा केजरीवाल ने सभी को जागरूक किया। बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन हरियाली अभियान के लिए जागरूक करते हुए समाजसेवी राजीवकांत मिश्रा ने जीवन में पौधे का होना क्या लाभदायक है इस पर चर्चा की।

सचिव सुमित जीलोका ने योजना घर के आगामी होने वाले कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में आसरा के अध्यक्ष अभिषेक डोकानिया, आसरा के को-फाउंडर ऋत्विक जयसवाल, निदा परवेज, लायंस क्लब ऑफ उड़ान के अध्यक्ष डिंपल जिलोंका, पंकज टंडन, मंटू सिंह, आयुष थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.