भागलपुर। पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा का यात्री सुविधा में बढ़ोत्तरी पर विशेष ध्यान है। जीएम की डेवलपमेंट सूची में भागलपुर स्टेशन का नाम शीर्ष पर है। आने वाले दिनों में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं भागलपुर जंक्शन पर मिलेंगी। दैनिक जागरण से हुई खास बातचीत में जीएम ने कहा कि भागलपुर में विकास के कई काम होने हैं। वर्टिकल गार्डन तो एक कड़ी है। स्मार्ट सिटी का यह स्टेशन पूरी तरह स्मार्ट होगा।

जीएम ने कहा कि स्टेशन परिसर में दो एस्केलेटर लगेंगे। इससे एक नंबर से दूसरे प्लेटफॉर्म पर आना-जाना आसान होगा। मल्टी सिटी कांप्लेक्स, दक्षिण प्रवेश द्वार बनने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। यात्रियों को भी जागरूक होने की जरूरत है। स्टेशन पर गंदगी न फैलाएं।

--------------------------

पर्यावरण पर विशेष ध्यान

जीएम ने कहा कि पर्यावरण पर विशेष ध्यान है। पर्यावरण को देखते हुए ही स्टेशन को विकसित करने का काम चल रहा है। जीएम ने डीआरएम यतेंद्र कुमार और उनकी टीम की प्रशंसा की।

------------------

नए सुरंग और विद्युतीकरण के बाद बढ़ेगी रफ्तार

जमालपुर में नए रेल सुरंग का निर्माण चार महीने में पूरा हो जाएगा। साहिबगंज-भागलपुर के बीच विद्युतीकरण का काम काफी तेजी से चल रहा है। जुलाई तक सभी काम पूरे हो जाएंगे। इसके बाद नई ट्रेनें के साथ-साथ और गाड़ियों की रफ्तार बढ़ेगी।

-----------------------

चैंबर और यूनियन से मिले महाप्रबंधक

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला, अभिषेक जैन, श्रवण बाजोरिया, पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के अध्यक्ष अरिजित विश्ववास, शाखा सचिव संजीव कुमार घोष, विक्रम सिंह जीएम से मिले। ईस्टर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा सचिव आरके सिंह, संयुक्त सचिव चंदन कुमार, प्रबल कुमार, मनीष कुमार ने भी ज्ञापन सौंपा। नागरिक सेवा समिति के रिजवान खान ने नई ट्रेन चलाने की मांग की। जेडआरयूसी के सदस अभय व‌र्म्मन ने अंग वस्त्र देकर जीएम का अभिनंदन किया। जीएम के साथ पूर्व रेलवे के सभी अधिकारी और मंडल के अधिकारी थे। आरपीएफ डीआइजी अजय शादानी, सीनियर कमांडेंट फ्रांसिस लोबो थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस