Move to Jagran APP

किशनगंज में देहरादून के व्यवसायी से 2.90 लाख नकदी बरामद

किशगनंज पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए देहरादून के व्‍यापारी से दो लाख 90 हजार रुपये बरामद किए। व्‍यवसायी अपनी कार से जा रहे थे। उनके पास से कुछ और भी सामग्री बरामद की गई है। इसकी जांच की जा रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 07:54 AM (IST)
रुपये बरामदगी की जानकारी देते ठाकुरगंज सीओ ओम प्रकाश भगत, थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खां और एफएसटी मजिस्ट्रेट निरोध कुमार सिन्हा।

किशनगंज, जेएनएन। एनएच 327 ई पर पौआखाली के समीप उड़नदस्ता टीम की कार्रवाई में 2.90 लाख रुपये जब्त किया गया। कार की तलाशी में चांदी के जैसा छह ग्लास भी बरामद की गई। रविवार देर शाम को की गई कार्रवाई में देहरादून निवासी व्यवसायी के द्वारा कागजात प्रस्तुत नहीं किए जाने रुपये और ग्लास को जब्त कर लिया गया। बताया जाता है कि चाय व्यवसायी सुमित बिनजोला और हरीश ममगईंन देहरादून से कार से सिलीगुड़ी की ओर जा रहे थे। विधानसभा चुनाव को लेकर अररिया-सिलीगुड़ी नेशनल हाइवे 327 ई पर एफएसटी व एसएसटी द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे वाहन जांच के क्रम में रविवार देर शाम को व्यवसायी के फोर्ड कार से दो लाख 90 हजार रुपये और छह ग्लास जब्त किए गए। जांच टीम का नेतृत्व कर रहे ठाकुरगंज के अंचलाधिकारी ओम प्रकाश भगत ने बताया कि रुपये जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। ग्लास चांदी का है या नहीं, इसका जांच कराया जाएगा। चुनाव को लेकर किसी को भी 50 हजार से अधिक नकद लेकर चलने की अनुमति नहीं है। जांच टीम में एफएसटी मजिस्ट्रेट निरोध कुमार सिन्हा, एसएसटी इंचार्ज पंकज कुमार और थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खां शामिल थे।

loksabha election banner

गोल्ड लोन लेकर चाय खरीदने जाने की दी जानकारी

देहरादून जिले के विकासनगर थाना क्षेत्र के हाडोवाला, अशोक आश्रम निवासी सुमित बिनजोला और सहसपुर थाना के केदारवाला निवासी हरीश ममगईंन के पास से बरामद सभी नोट 500 रुपये के हैं। दोनों व्यवसायियों ने बताया कि 2 लाख 25 हजार का गोल्ड लोन लिया था। इसके अलावा साथ में कुछ नकद रुपये पहले से थे। व्यवसाय के उद्देश्य से चाय खरीदने सिलीगुड़ी जा रहे थे। सक्षम प्राधिकार के समक्ष रुपये से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत किया जाएगा।

सीओ ओम प्रकाश भगत के अनुसार कार समेत दोनों व्यवसायी को पूछताछ के बाद रविवार शाम को ही मुक्त कर दिया गया। जांच में ग्लास चांदी का नहीं बल्कि चांदी परत चढ़ा हुआ होने की बात सामने आई है। ट्रेजरी में रुपये और ग्लास को जमा कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.