Move to Jagran APP

बच्चों का प्रतिभावान होना राष्ट्र के विकास का पैमाना, आयुक्त ने किया कई प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित Bhagalpur News

आयुक्‍त ने कहा कि बच्चों का प्रतिभावान होना राष्ट्र के विकास का पैमाना है। प्रमंडलीय आयुक्त ने उपस्थित अभिभावकों से कहा बच्चों को बेहतर शिक्षा और संस्कार देना हम सब का दायित्व है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 01:08 PM (IST)
बच्चों का प्रतिभावान होना राष्ट्र के विकास का पैमाना, आयुक्त ने किया कई प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर प्रमंडल में मेधा की कमी नहीं हैं। यहां के बच्चे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में शानदार सफलता हासिल कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि ये बच्चे समाज सेवा के प्रति भी अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे।

loksabha election banner

ये बातें नगर के एक होटल में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने कही। उन्होंने कहा कि बच्चों का प्रतिभावान होना राष्ट्र के विकास का पैमाना है। प्रमंडलीय आयुक्त ने कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों से कहा, बच्चों को बेहतर शिक्षा और संस्कार देना हम सब का दायित्व है। इस दायित्व के निर्वहन से ही हमारा समाज सशक्त और राष्ट उत्तरोतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ सकता है। मौके पर शहर में चल रहे विकास योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने प्रतिभाओं के सम्मान के लिए ऐसे कार्यक्रम को आयोजित करने वाली समिति को भी बधाई दी।

सम्मानित किए जाने से बच्चे और उत्साहित होते हैं

एसडीओ आशीष नारायण ने कहा संस्थान का यह बेहतरीन कार्यक्रम हैं। मेधावी बच्चों को सम्मानित किए जाने से वे और उत्साहित होते हैं। अन्य बच्चों में भी प्रतिस्पद्र्धा की भावना जागृत होती है।

मेधा का सम्मान करना हमारा दायित्व

विशिष्ट अतिथि डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने संस्था के बेहतर कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा मेधा का सम्मान करना हमारा दायित्व है। इससे बच्चों की जज्बा को बल मिलता है। इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन व शारदा झुनझुनवाला कॉलेज की छात्राओं द्वारा गणेश वंदना के साथ की गई।

प्रतिभा सम्मान संस्था की ओर से कार्यक्रम का आयोजन

प्रतिभा सम्मान समारोह की अध्यक्षता राम गोपाल पोद्दार और संचालन निर्देशक आश्विनी जोशी मोंटी ने किया। कार्यक्रम का आयोजन प्रतिभा सम्मान संस्था द्वारा किया गया था। समारोह में डॉ. चंद्र प्रकाश, गिरधारी केजरीवाल, गिरधर गोपाल मावलिया, पूर्व मेयर वीणा यादव, पूर्व डिप्टी प्रीति शेखर सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। समारोह को सफल बनाने में निर्देशक रंजीत शिवानीवाला, महामंत्री जॉनी संथालिया, संयोजक सुमित जिलोका, मानव केजरीवाल, अंकित सर्राफ, जॉनी संथालिया थे।

इन्हें मिला यह सम्मान

शिक्षा क्षेत्र : उच्च उच्च शिक्षा के क्षेत्र में एमबीबीएस गरिमा केजरीवाल,सीए सोनल जिलोका, सीए राहुल जिलोका, सीए गौरव, श्रमिका वाजपेयी, सज्जन कुमार किशोरपुरिया सेवा क्षेत्र : चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में डॉ. संजय निराला व डॉ. कुंदन कुमार, पर्यावरण क्षेत्र : राजा बोस, खेल क्षेत्र : बासुकीनाथ मिश्रा साहित्य क्षेत्र : शिव कुमार शिव, शिक्षा में थे।

सामाजिक संस्था : सामाजिक संस्थाओं द्वारा उत्कृष्ट कार्यो के लिए नागरिक विकास समिति, बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन ,जीवन जागृति सोसाइटी, उड़ान सामाजिक संस्था ,जज्बा संकल्प संस्था, समन्वय समिति के अध्यक्ष सदस्यों को सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.