Move to Jagran APP

भारतीय सीमा में घुसपैठ करते धराया 11 बांग्लादेशी, फ्लैग मीटिंग के बाद किया बीजीबी के हवाले

बीएसएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर घुसपैठी की कोशिश कर रहे 11 लोगों को दबोच लिया। यह कार्रवाई मंगलवार की रात तिस्ताप्यास्ती बीओपी के पास की गई। सभी को फ्लैग मीङ्क्षटग के पश्चात बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश के हवालेे किया गया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 10:53 PM (IST)
किशनगंज में बीएसएफ द्वारा पकड़े गए बांग्‍लादेशी।

किशनगंज, जेएनएन। बांग्लादेश सीमा पर तस्करों का गिरोह लगातार सक्रिय है। इस बीच घुसपैठ करने का भी प्रयास तेज हो चुका है। हालांकि बीएसएफ की सक्रियता की वजह से लगातार तस्करी के सामान जब्त किए जा रहे हैं और घुसपैठ करने वालों पर नजर रखी जा रही है। मंलगवार को घुसपैठ करते 11 बांग्लादेशी नागरिक को बीएसएफ जवानों ने दबोच लिया। जिसे फ्लैग मीङ्क्षटग के पश्चात बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश के हवालेे किया गया।

loksabha election banner

बीएसएफ जवानों को चौकस रहने का दिया गया निर्देश

इस संबंध में बीएसएफ डीआइजी सह मुख्य सूचना अधिकारी राजीव रंजन शर्मा ने बताया कि नॉर्थ बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार त्यागी ने भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों को चौकस रहने का निर्देश दिया है। आइजी के निर्देश के बाद जवानों ने सीमा पर चौकसी और तेज कर दी गई है।

कफ सीरप, मवेशी आदि को बीएसएफ ने किया जब्त

विगत चार दिनों के दौरान तारबंदी के समीप गश्त कर रहे जवानों ने तस्करी की नियत से इक_ा किये गए 4100 बोतल फैंसीड्रील कफ सीरप, 86 मवेशी, लगभग 18 किलो गांजा सहित अन्य सामान जब्त कर लिया। हालांकि इस दौरान तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो जाने में सफल रहा, जिसकी तलाश की जा रही है।

गुप्त सूचना पर जवानों की छापेमारी

डीआइजी ने बताया कि गत मंगलवार को तिस्ताप्यास्ती बीओपी के निकट गश्त कर रहे जवानों ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर तारबंदी को पार कर भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे 11 बांग्लादेशी को दबोच लिया। गिरफ्त में आये बांग्लादेशियों की पहचान बांग्लादेश के चारखुरीबाड़ी, नीलफमारी निवासी हाफिजुल इस्लाम, सुकुमुद्दीन, सईदुल इस्लाम, इब्राहिम, जहांगीर आलम, अब्दुल हक, मो. हबीबुर्रहमान, मो. सफीदुल, मानिक, रसीदुल इस्लाम और जहांगीर आलम के रूप में की गई। डीआइजी ने बताया कि घटना को लेकर बीएसएफ और बार्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश के अधिकारियों के बीच फ्लैग मीङ्क्षटग का आयोजन किया गया। फ्लैग मीङ्क्षटग के बाद सभी घुसपैठियों को बीजीबी के हवाले कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.