बेगूसराय : बलिया में अनुमंडल प्रशासन लॉकडाउन के तीसरे दिन भी सख्त नजर आया। एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ सहित वरीय अधिकारी पुलिस बल के साथ 11 बजे सड़क पर उतर गए। परिणाम रहा कि छूट अवधि समाप्त होते ही दुकानें बंद होने लगी और सड़कें वीरान हो गई। वहीं नावकोठी में भी बखरी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, थानाध्यक्ष ने कमान संभाली और छूट अवधि के बाद सख्ती दिखाई। इस दौरान पुलिस अधिकारी माइकिग कर लोगों को निर्देश देते रहे।

बलिया में लॉकडाउन के दूसरे दिन बाजार में भीड़ होने पर तीसरे दिन शुक्रवार को पुन: अनुमंडल प्रशासन ने सख्ती दिखाई। सुबह नौ बजे ही एसडीओ डॉ. उत्तम कुमार, डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र, थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. रविद्र मोहन प्रसाद, बीडीओ विकास कुमार, सीओ अमृत राज बंधु भारी पुलिस बल के साथ बलिया बाजार, स्टेशन रोड, स्टेशन चौक, पटेल चौक, सत्तीचौड़ा, लखमिनियां बाजार, बड़ी बलिया बाजार एवं ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण शुरू कर दिया। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानदारों को 11 बजे तक दुकानें बंद करने की हिदायत देते रहे। अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमने वालों को उठक-बैठक भी कराया। पुन: 11 बजे दिन में सीओ अमृतराज बंधु, थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी डॉ. रविद्र मोहन प्रसाद पुलिस बल के साथ खुली सभी दुकानों को बंद कराया। इसके बाद बाजार में वीरानी छा गई। वहीं डंडारी में भी डंडारी थानाध्यक्ष सिटू कुमार झा, बीडीओ मनोरंजन प्रसाद, सीओ कुमार अभिषेक ने पुलिस बल के साथ डंडारी में भ्रमण किया और निर्धारित समय सीमा के बाद बाजार को बंद कराया।

नावकोठी में डीएम बेगूसराय के आदेश के आलोक में अनुमंडल एवं प्रखंड प्रशासन लॉकडाउन के पालन करवाने के लिए शुक्रवार को नावकोठी में सड़क पर उतरे। एसडीओ बखरी अशोक गुप्ता, डीएसपी ओम प्रकाश, बीडीओ निरंजन कुमार, थानाध्यक्ष मोहम्मद फखरे आलम आदि ने थाना चौक नावकोठी से मुख्य बाजार होते हुए विभिन्न भीड़ भाड़ वाली जगहों का भ्रमण कर लोगों को हिदायत दी। प्रशासन की गाड़ियों का काफिला देखते ही बाजार की सड़कों पर सन्नाटा छा गया। पुलिस प्रशासन द्वारा माइक से लोगों को घरों से अनावश्यक रूप से नहीं निकलने, समय पर बाजार बंद करने, बचे हुए लोगों को वैक्सीनेशन करवाने, मास्क का प्रयोग करने आदि के लिए जागरूक किया जा रहा था।