Move to Jagran APP

स्पीडी ट्रायल के माध्यम से तीन महीने के अंदर दी जाए सजा : कुशवाहा

बेगूसराय। कुशवाहा छात्रावास की घटना जघन्य अपराध है। इस घटना ने मानवता को शर्मसार किया है। कोई भी सभ्

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 06:11 PM (IST)
स्पीडी ट्रायल के माध्यम से तीन महीने के अंदर दी जाए सजा : कुशवाहा
स्पीडी ट्रायल के माध्यम से तीन महीने के अंदर दी जाए सजा : कुशवाहा

बेगूसराय। कुशवाहा छात्रावास की घटना जघन्य अपराध है। इस घटना ने मानवता को शर्मसार किया है। कोई भी सभ्य समाज इसकी इजाजत नहीं देता है। इस घटना में शामिल अपराधियों को तुरंत एवं सख्त सजा मिलनी चाहिए। सरकार स्पीडी ट्रायल के माध्यम से तीन महीने के अंदर इन अपराधियों को सजा दिलाने का कार्य करे। उक्त बातें कुशवाहा छात्रावास की घटना के विरोध में गांधी स्टेडियम में आयोजित सर्वदलीय प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कही। उन्होंने कहा कि जब तक इन अपराधियों को सजा नहीं मिलती है तब तक आंदोलन जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ने स्पीडी ट्रायल का आदेश नहीं दिया है, तो एक प्रतिनिधि मंडल को उनसे से मिलना चाहिए। सभा के दौरान कुछ युवाओं द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी को ले उन्होंने इशारे में सरकार पर निशाना भी साधा। कहा, नौजवानों में जोश होता है और उन्हें कानून के दायरे में रहकर कार्य करना चाहिए। परंतु जो ¨हदी में नहीं समझते हैं, उन्हें अंग्रेजी में भी समझाना जरूरी होता है और यह कार्य युवा ही कर सकते हैं।

loksabha election banner

सभा को संबोधित करते हुए सांसद व जाप संरक्षक पप्पू यादव ने साफ कहा कि उन्हें बिहार के अधिकारियों पर विश्वास व भरोसा नहीं है। सरकार सीबीआइ से मामले की जांच कराए। सीबीआइ से जांच की मांग को ले उन्होंने छठ बाद राजभवन मार्च करने तथा राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से मिलकर ज्ञापन देने व चरणबद्ध आंदोलन करने की बात भी कही। यह भी कहा कि इस जघन्य मामले की जांच जज की निगरानी में कराई जाए। अपने संबोधन में सत्ताधारी नेताओं पर भी निशाना साधा। कहा, घटना बाद छात्रों से मिलने आए सत्ताधारी दल के नेताओं को यह बताना चाहिए कि 15 दिनों में कार्रवाई के लिए उन्होंने क्या पहल किया। कहा, यदि चुनाव का समय नहीं होता, तो ऐसे नेता घटना की जानकारी लेने व छात्रों से मिलने नहीं आते। उन्होंने कहा कि चुनाव के कारण ही आज सत्ताधारी दल के इन नेताओं को एससी, एसटी, पिछड़ा, अति पिछड़ा व अल्पसंख्यकों की याद आ रही है। मंत्री गिरिराज ¨सह को गिरिराज ¨सह कहते हुए उन्होंने कहा कि अभी उन्हें भी मंदिर-मस्जिद की याद आ गई है। कहा, नीतीश, लालू समेत अन्य नेता भी सिर्फ वोट की राजनीति के कभी आरक्षण खत्म करने तो कभी बढ़ाने की बात करते हैं। सभा को कांग्रेस विधायक रामदेव राय, अमित कुमार टुन्ना, पूर्व विधायक सुरेन्द्र मेहता, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयराम दास, एआइवायएफ के अभिनव कुमार अकेला, एआइएसएफ के सजग ¨सह, माले के प्रदीप कुमार, बसपा के रामपदारथ यादव, बहुजन मुक्ति मोर्चा के देवनंदन पासवान, राजद के मोहित यादव, जदयू के रवीन्द्र कुमार निराला उप महापौर राजीव रंजन, बाबू साहेब राजपूत समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया। अध्यक्षता कुशवाहा छात्रावास के अध्यक्ष मकसूदन महतो एवं संचालन संतोष कुमार कर रहे थे। इनसेट

जमकर लगे नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : प्रतिरोध सभा में जुलूस की शक्ल में पहुंचे जाप कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए। कार्यकर्ता नीतीश कुमार मुर्दाबाद, नीतीश सरकार होश में आओ, नीतीश कुमार हाय-हाय के नारे भी लगा रहे थे। जिसके कारण सभा में मौजूद जदयू के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। मामला कुछ क्षण के लिए बिगड़ता भी दिखा। परंतु मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर एक-दूसरे को अलग कर दिया। सभा के दौरान जमकर नारा लगाए जाने के कारण वक्ताओं को बीच में अपनी आवाज रोकनी पड़ी तथा मंच संचालन कर रहे संचालक को बार-बार माइक से शांत रहने का ऐलान करना पड़ रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.