बेगूसराय : मंगलवार की रात अज्ञात बदमाशों ने सिघौल ओपी क्षेत्र के कमरूद्दीनपुर में 65 वर्षीय वृद्ध वाल्मिकी रजक की गला घोंटकर हत्या कर दी। बुधवार की अलसुबह घर के बाहर मृत पाए जाने पर जहां स्वजन में कोहराम मच गया, वहीं गांव में सनसनी फैली है। ग्रामीणों व स्वजन की सूचना पर सिघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने मौके पर पहुंच जांच पड़ताल के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। समाचार प्रेषण तक पुलिस किसी स्वजनों का बयान दर्ज नहीं कर सकी है जिससे हत्या के कारणों को लेकर सस्पेंस बना है। हालांकि ग्रामीणों ने हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात पेशे से मजदूर वाल्मिकी रजक रोज की तरह अपने घर के बाहर सो रहे थे। देर रात तक उनकी पत्नी भी उनके पास ही थी। पत्नी के घर के अंदर सोने चले जाने के बाद अज्ञात बदमाशों ने रस्सी का फंदा लगा कर उनका गला घोंट दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के गले पर रस्सी का निशान पाया है। पुलिस हत्या के कारणों व हत्या में शामिल बदमाशों का सुराग तलाशने के लिए स्वजन व ग्रामीणों से पूछताछ कर मामले की पड़ताल में लगी है। समाचार प्रेषण तक हत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया है।

इस संबंध में सिघौल ओपीध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि वृद्ध मजदूर की गला घोंट कर हत्या की जानकारी पर मौके पर जांच पड़ताल की गई है। रस्सी से गला घोंट कर हत्या की गई है। स्वजन ने शव के अंतिम संस्कार के बाद आवेदन देने की बात कही है। ग्रामीणों व स्वजन से पूछताछ के आधार पर अलग-अलग पहलुओं की जांच पड़ताल की जा रही है। स्वजनों के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।