Move to Jagran APP

सांसद ने शहीद पिटू की स्मृति में पुस्तकालय निर्माण को दिए 25 लाख

बेगूसराय। राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने सांसद निधि से बखरी प्रखंड के ध्यानचक्की निवासी शहीद पिटू कु

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 07:11 PM (IST)
सांसद ने शहीद पिटू की स्मृति में पुस्तकालय निर्माण को दिए 25 लाख
सांसद ने शहीद पिटू की स्मृति में पुस्तकालय निर्माण को दिए 25 लाख

बेगूसराय। राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने सांसद निधि से बखरी प्रखंड के ध्यानचक्की निवासी शहीद पिटू कुमार सिंह की स्मृति में ध्यानचक्की गांव में पुस्तकालय निर्माण की स्वीकृति प्रदान करते हुए राशि आवंटित कर दी है। सांसद सिन्हा ने उक्त जानकारी जिला योजना पदाधिकारी के नाम 07 मार्च 2019 को जारी पत्र के माध्यम से दी है। जिला योजना पदाधिकारी को दिए पत्र में सांसद ने कहा है कि शहीद पिटू सिंह की स्मृति में पुस्तकालय निर्माण के लिए 25 लाख की निधि की स्वीकृति एवं राशि आवंटित कर दी गई है। उक्त आवंटित राशि में से पांच लाख रुपये पुस्तकालय में कम्प्यूटर एवं उपस्कर के लिए खर्च करने के निर्देश दिये हैं। उक्त आदेश का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि पुस्तकालय के निर्माण एवं कम्प्यूटर व उपस्कर आदि की खरीदगी में पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए पांच सदस्यीय निगरानी कमेटी भी गठित कर दी है। पांच सदस्यीय कमेटी में बलिया के पूर्व सांसद रामजीवन सिंह, भाजपा से बेगूसराय के पूर्व विधायक श्रीकृष्ण सिंह, भाजपा के बखरी से पूर्व विधायक रामानंद राम, शहीद के बड़े भाई अमरेश सिंह

loksabha election banner

एवं सरोजनी भारती को शामिल किया गया है।

शहीद की पुत्री की तीन साल की पढ़ाई को भेजे एक लाख रुपये का चेक

सांसद राकेश सिन्हा ने लिया है बारहवीं तक की पढ़ाई का जिम्मा

बेगूसराय : राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने बखरी ध्यानचक्की के शहीद पिटू कुमार सिंह की पांच वर्षीय बेटी पीहू (आरोही) की पढ़ाई 12 वीं तक कराने की घोषणा की थी। उक्त घोषणा को तुरंत अमलीजामा पहनाते हुए सांसद ने पीहू की तीन वर्ष की पढ़ाई के खर्च के रूप में एक लाख रुपये की राशि का चेक पीहू की मां अर्चना सिंह के नाम जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि पीहू की पढ़ाई के लिए प्रथम किश्त भेजी गई है। साथ ही उन्होंने 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्मारक भवन के लिए शीघ्र प्रस्ताव तथा प्राक्कलन भेजने को कहा है। सांसद की इस त्वरित कार्रवाई पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, वनवासी कल्याण आश्रम के जिलाध्यक्ष शंभू कुमार, भाजपा नेता अमरेन्द्र कुमार अमर समेत अन्य लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.