Move to Jagran APP

Love Jihad: पहले नाम बदल लड़की को प्रेमजाल में फंसाया, फिर धर्मांतरण करा किया निकाह

बिहार में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। एक कोचिंग संचालक अपने संस्‍थान में धर्म परिवर्तन कराने में लगा था। इसी दौरान उसने एक छात्रा का धर्म परिवर्तन करा उससे निकाह कर लिया।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 10:11 AM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 11:27 PM (IST)
Love Jihad: पहले नाम बदल लड़की को प्रेमजाल में फंसाया, फिर धर्मांतरण करा किया निकाह

बेगूसराय [जेएनएन]। इसे लव जिहाद कहें या मजबूरी, बिहार के बेगूसराय में एक कोचिंग संचालक ने नाबालिग लड़की का धर्मांतरण करा उससे निकाह किया। खास बात यह है कि कोचिंग संचालक ने अपना नाम बदल कर धार्मिक पहचान छुपा लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। फिर, धर्मांतरण करा उससे निकाह किया। मामला तूल पकड़ता देख वह लड़की संग फरार हो गया है। नाबालिग के पिता ने घटना की एफआइआर दर्ज करा दी है।

loksabha election banner

काेचिंग की आड़ में धर्मांतरण की साजिश

जानकारी के अनुसार बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक गांव के मो. जसीम ने समीर बनकर गांव में कोचिंग संस्‍थान की शुरुआत की और उसकी आड़ में मासूम छात्राओं को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने लगा।

छात्रा का धर्मांतरण करा किया निकाह

बीते 27 अगस्त, 2018 को उसने एक अपनी एक नाबालिग छात्रा का धर्मांतरण करा उससे मुस्लिम रीति -रिवाज से मस्जिद में निकाह कर लिया। निकाह के तुरंत बाद नाबालिग की उम्र 19 वर्ष बता शपथ पत्र भी दाखिल करा दिया।

मामला तूल पकड़ने पर सपरिवार फरार

स्वजनों ने इसके बाद मुफस्सिल थाने में घटना की एफआइआर दर्ज कराई है। नाबालिग लड़की के पिता ने बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। लड़की के स्वजनों को जब घटना की जानकारी हुई तो वे संबंध तोडऩे के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद बीते दिनों वह सहयोगियों की मदद से नाबालिग को लेकर फरार हो गया।

सद्भाव के लिए लड़की खोजने का दबाव

मामला संज्ञान में आने के बाद स्थानीय स्तर पर दोनों समुदाय के लोग सामाजिक सद्भाव कायम रखने के लिए आरोपित के रिश्‍तेदारों पर नाबालिग लड़की को खोजने का दबाव बना रहे हैं। जबकि, आरोपित अपने परिवार के साथ फरार है।

आरोपित व लड़की की खोज में जुटी पुलिस

घटना के जांचकर्ता एसआइ सुनील पांडे ने बताया कि पुलिस ने फरार आरोपित व नाबालिग की खोजबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपित का मोबाइल स्थाई रूप से बंद है। गांव के दोनों समुदाय के लोग उलाव स्थित आरोपित के ननिहाल और अन्य रिश्तेदारों के पास जाकर दबाव बना रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.