Move to Jagran APP

छह घरों से नकदी व लाखों रुपये के गहने की चोरी

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी के तीन गांवों में गुरुवार की देर रात चोरों ने पांच घरों को निशाना बनाकर लाखों र

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 04:21 PM (IST)
छह घरों से नकदी व लाखों रुपये के गहने की चोरी

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी के तीन गांवों में गुरुवार की देर रात चोरों ने पांच घरों को निशाना बनाकर लाखों रुपये मूल्य के जेवर समेत नकदी की चोरी कर ली। घटना का खुलासा देर रात भाग रहे चोरों के आहट से हुआ। अमारी पंचायत के बरदाहा, चौफेर एवं पीरनगर गांव में चोरी की घटना घटित हुई है।

loksabha election banner

बरदाहा निवासी गांगो महतो ने बताया कि चोरों ने उनके घर के दरवाजे का ताला तोड़कर घर में रखे बक्से का भी ताला तोड़ दिया। बक्से में रखे 10 हजार रुपये नकद, 50 हजार के गहने, कपड़े व बर्तन की चोरी कर ली गई। परिवार के सभी सदस्यों के बाहर रहने के कारण गृहस्वामी रात में अकेले थे।

दूसरी घटना पीरनगर में घटी। यहां रामबदन महतो सपरिवार बाहर रहते हैं। सुनसान घर का फायदा उठाकर चोरों ने घर का ताला तोड़कर अंदर ट्रंक में रखे एक लाख 80 हजार रुपये के सोने-चांदी के गहने समेत दो लाख रुपये के अन्य सामान की चोरी कर ली। सुबह देखभाल करने वाले पड़ोसी के द्वारा घटना की सूचना गृहस्वामी को दी गई। वहीं चौफेर गांव के तीन घरों में भीषण चोरी वारदात हुई। रामप्रवेश महतो के घर में प्रवेश कर बक्सा का ताला काट कर 80 हजार रुपये के सोने-चांदी के गहने, 38 हजार रुपये नकद एवं डेढ़ लाख रुपये मूल्य के सामान पर चोरों ने हाथ साफ किया। वहीं रघुनी महतो के घर का ताला तोड़कर पेटी में रखे 25 हजार रुपये नकद चोरी कर ली गई। इसके बाद चोरों ने नागेंद्र महतो के घर को निशाना बनाया। परिवार के सदस्यों के दरवाजे पर सोते देख चोर पीछे के रास्ते घर में घुस गए। अंदर ट्रंक का ताला तोड़कर 12 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात, नकदी, कपड़े आदि सामग्री की चोरी कर ली। इसी गांव के विनोद महतो के घर में प्रवेश कर चोरों नपे बक्सा, बर्तन आदि की चोरी कर ली। कीमती सामान निकाल अन्य सामान चोरों ने बहियार में फेंक दिया। पीड़ितों ने बताया कि चोरों की खटपट की आवाज सुन लोग जगे, तब चोरी की घटना का पता चला। घटना की सूचना ग्रामीणों ने छौड़ाही पुलिस को दी। सूचना के कई घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू की। ग्रामीणों का कहना था कि सूचना के साथ ही पुलिस सक्रिय रहती तो चोर पकड़े जा सकते थे। वहीं छौड़ाही ओपी अध्यक्ष का कहना था कि घटना की जानकारी दी गई है। जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.