जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय, पटना, आरा, बक्सर के अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। कोहरे के नाम पर 45 दिनों से रद मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस का परिचालन एक फरवरी से शुरू हो जाएगा।  दिल्ली से यह ट्रेन तीन फरवरी से चलेगी। इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। एसी टू और थ्री में सीटें खाली हैं। इस ट्रेन के चलने से विक्रमशिला एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव भी कम होगा। 2020 के अक्टूबर से फरक्का एक्सप्रेस स्पेशल बनकर चल रही थी। इस बीच 17 दिसंबर से 31 जनवरी तक इस ट्रेन का परिचालन कोहरे के नाम पर रद कर दिया गया था।

अयोध्या जाने वाले यात्रियों के चेहरे खिले

भागलपुर से अयोध्या के लिए फरक्का एक्सप्रेस ही एक मात्र ट्रेन है। जनवरी में भागलपुर से करीब चार सौ लोगों ने अलग-अलग तारीख में आयोध्या जाने के लिए फरक्का एक्सप्रेस में आरक्षण करा रखा था। इस बीच ट्रेन रद होने से यात्रियों को टिकटें रद करानी पड़ी थी। एक फरवरी से ट्रेन चलने वाली है तो अयोध्या जाने वाले लोगों ने फिर से फरक्का एक्सप्रेस में आरक्षण कराया है।

शाम चार के बाद पटना के लिए नहीं थी ट्रेन

फरक्का एक्सप्रेस के रद होने से शाम चार बजे के बाद भागलपुर से पटना जंक्शन जाने के लिए एक भी ट्रेन नहीं थी। साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी स्पेशल के बाद भागलपुर से किऊल और पटना जाने के लिए फरक्का एक्सप्रेस ही थी। शाम के बाद रात में ट्रेन नहीं होने से लोग बस से पटना जा रहे हैं। फरक्का के चलने से यात्रियों को सहूलियत होगी।

29 से नियमित हो जाएगी विक्रमशिला एक्सप्रेस

भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल बनकर चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस 28 जनवरी तक भागलपुर से मंगलवार और गुरुवार को रद थी। अब शुक्रवार से यह ट्रेन भागलपुर से नियमित हो जाएगी। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से शनिवार से परिचालन सामान्य हो जाएगा। 29 जनवरी से विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल में टिकटों की बुकिंग भी शुरू है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप