Move to Jagran APP

ध्यानार्थ : खेत के मेड़ पर घास रखने पर पीट-पीटकर गूंगे को मार डाला

बेगूसराय: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खम्हार सथुआ टोला में शुक्रवार को घास काटकर खेत के मेड़ पर रखने के

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 06:31 PM (IST)
ध्यानार्थ : खेत के मेड़ पर घास रखने पर पीट-पीटकर गूंगे को मार डाला
ध्यानार्थ : खेत के मेड़ पर घास रखने पर पीट-पीटकर गूंगे को मार डाला

बेगूसराय: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खम्हार सथुआ टोला में शुक्रवार को घास काटकर खेत के मेड़ पर रखने के विवाद में एक गूंगे किसान को पीट पीटकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। उसकी मौत शनिवार को शहर के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान हो गई। मृतक सथुआ टोला निवासी देव नारायण साह का पुत्र 27 वर्षीय चंदन कुमार साह बताया गया है। रविवार को घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सथुवा ढाला के समीप एस एच 55 को जाम कर आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर छोड़ दिया है। चंदन के पिता ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने घर के पास बैगन के खेत में निकौनी कर रहा था। निकौनी करते वक्त उसने गलती इतनी कर दी थी कि खेत के जंगल को काट कर मेड़ पर रख दिया था। इसको लेकर बगल के खेत वाले जगदीश यादव उसके पुत्र कुंदन कुमार, अर¨वद यादव, अमरजीत यादव, जगदीश यादव की पत्नी तेतरी देवी एवं परिवार के अन्य लोगों ने मिलकर चंदन की बेरहमी से पिटाई कर दी। आरोपियों ने चंदन को कुदाल, डंडे एवं रॉड से पीटकर अधमरा कर दिया। जब परिवार वालों को घटना की सूचना मिली तो वे लोग आनन-फानन में चंदन को लेकर इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराए। जहां उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

देवनारयण साह ने बताया कि जब वे शुक्रवार को मारपीट और जानलेवा हमले की शिकायत करने मुफसिल थाना पहुंचे तो पुलिस ने उनके पुत्र वंदन कुमार को ही हाजत में बंद कर दिया। बाद में एएसपी मनोज तिवारी की पहल पर उनके पुत्र को पुलिस ने छोड़ा।

इधर जाम की सूचना पाकर एएसपी मनोज तिवारी, सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष लाल मोहन ¨सह आदि दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। एएसपी ने घटना में संलिप्त आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। वहीं एसडीओ ने मृतक के परिजन को बीस हजार मुआवजा देने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.