Move to Jagran APP

बेगूसराय के बालिका गृह में संवासिन की मौत से सनसनी, प्रशासन पर सवालिया निशान Begusarai News

बिहार में एक बार फिर संवासिन की मौत से सनसनी मच गई है। इस बार हादसा राज्य के बेगूसराय जिले में हुआ है। मौत के बाद प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 01:36 PM (IST)
बेगूसराय के बालिका गृह में संवासिन की मौत से सनसनी, प्रशासन पर सवालिया निशान Begusarai News
बेगूसराय के बालिका गृह में संवासिन की मौत से सनसनी, प्रशासन पर सवालिया निशान Begusarai News

बेगूसराय, जेएनएन। जिले के रतनपुर स्थित बालिका गृह में रहने वाली एक किशोरी की संदिग्ध मौत से बुधवार को सनसनी मच गई। मृतका की पहचान बक्सर की रहने वाली रेखा कुमार (10) के रूप में हुई है। मौत के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। हादसे के बाद एक बार फिर प्रशासन को सवालिया घेरे में डाल दिया है।

loksabha election banner

बक्सर की रहने वाली रेखा कुमारी (10) जून 2017 से बालिका गृह में रह रही थी। उसे खगड़िया बाल समिति ने सौंपा था। बेगूसराय बालिका गृह की अधीक्षिका अनुज कुमारी ने बताया कि रेखा की बुधवार की सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधीक्षिका ने कहा कि रेखा पहले से बीमार नहीं थी। सुबह ही उसकी तबीयत खराब हुई थी। इधर, संवासिन की मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। रेखा की मौत के बाद एक बार फिर प्रशासन कटघरे में खड़ा हो गया है।

बिहार में पहले ही बालिका गृह कांड के चर्चित होने के बीच बेगूसराय में हादसा कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। इसके पहले पटना के राजीव नगर इलाके स्थित आसरा शेल्टर होम में हुई दो संवासिनों की संदेहास्पद मौत ने सनसनी फैला दी थी। इसी मामले में शेल्टर होम की कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल और सचिव चिरंतन कुमार अभी जेल ही हवा खा रहे हैं। बेगूसराय में बुधवार को हुआ हादसे ने एक बार फिर प्रशासन को सकते में डाल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.