बेगूसराय : वीरपुर में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन गुरुवार से होगा। इसके लिए आठ टेबुल लगाए जाएंगे। नामांकन की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रखंड में कुल आठ पंचायत हैं।

प्रखंड क्षेत्र के नौला, डीह, भवानंदपुर, वीरपुर पूर्वी, वीरपुर पश्चिम, गेन्हरपुर, जगदर, पर्रा पंचायत में आठ अक्टूबर को तृतीय चरण में 119 मतदान केंद्रों पर 66 हजार 566 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाता एक जिला पार्षद, आठ मुखिया, आठ सरपंच, 11 पंचायत समिति सदस्य, 113 वार्ड सदस्य, 113 वार्ड पंच के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरुण कुमार निराला ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंचायतों में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवारों पर पैनी नजर रखने, उनकी गतिविधियों को नोट करने, चुनाव आचार संहिता का अनुपालन कराने, अफवाह फैलाने या किसी भी प्रकार से अराजक स्थिति फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने को लेकर पंचायतवार सेक्टर पदाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है।

इस संबंध में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि नौला पंचायत के लिए उमवि मखवा के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार को सेक्टर पदाधिकारी बनाया गया है। इनके साथ वीरपुर थाना के सअनि जितेंद्र कुमार पंचायत चुनाव की कमान संभालेंगे। डीहपर पंचायत में उमवि उर्दू सरौंजा के प्रधानाध्यापक अनिल कुमार पंडित सेक्टर पदाधिकारी के साथ फुलवड़िया थाना के पुअनि बैकुंठ पासवान, भवानन्दपुर पंचायत में उमवि राजापुर सिकरहुला के प्रधानाध्यापक अर्जुन कुमार अरुण सेक्टर पदाधिकारी के साथ फुलवरिया थाना के सअनि विमलेंदु कुमार पुरुषोत्तम, वीरपुर पूर्वी पंचायत में उमवि पकड़ी मुनीचक के प्रधानाध्यापक सत्यनारायण दास को सेक्टर पदाधिकारी के साथ फुलवड़िया थाना के सअनि रविद्र प्रसाद, वीरपुर पश्चिम पंचायत में मवि वीरपुर के प्रधानाध्यापक सुमन कुमार के साथ मंसूरचक थाना के पुअनि ओमप्रकाश मिश्र, गेन्हरपुर पंचायत में उमवि गेन्हरपुर के प्रधानाध्यापक सहदेव किशोर के साथ मंसूरचक थाना के सअनि निर्मल कुमार सिंह, जगदर पंचायत में उमवि फजिलपुर के प्रधानाध्यापक रंजन कुमार झा को सेक्टर पदाधिकारी के साथ भगवानपुर थाना के पुअनि चंद्रभूषण प्रसाद सिंह, पर्रा पंचायत में उमवि के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार झा को सेक्टर पदाधिकारी के साथ मंझौल ओपी के सअनि विरेंद्र उरांव को प्रतिनियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि नोमिनेशन को लेकर चार सेक्टर पदाधिकारी के लिए चार हेल्प डेस्क टेबल लगाए गए हैं। नामांकन में आठ पंचायतों के लिए आठ टेबल लगाएं जाएंगे।

Edited By: Jagran