बेगूसराय। रविवार की देर रात खोदावंदपुर थाना क्षेत्र की सागी पंचायत में शादी समारोह में हुई हर्ष फायरिग में बरात में शामिल एक युवक को गोली लग गई। घायल युवक की पहचान बखरी थाना क्षेत्र के गंगरहौर निवासी नरेश सहनी के पुत्र दिलखुश सहनी उर्फ बुलेट के रूप में हुई है। सागी पंचायत वार्ड छह स्थित नुरूल्लापुर गांव में हुई इस वारदात के बाद घायल युवक को इलाज के लिए बेगूसराय के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। वहीं बरात दूल्हे के साथ बैरंग वापस चली गई। गोलीबारी की सूचना पाकर थानाध्यक्ष सुदिन राम दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की है।

क्या है मामला :

बताते चलें कि सागी पंचायत के नुरुल्लाहपुर निवासी मनोज महतो की द्वितीय पुत्री प्रियंका कुमारी की शादी बखरी थाना क्षेत्र के बागवन निवासी हरेराम वर्मा के छोटे पुत्र धीरज कुमार के साथ चार जुलाई को होनी थी। तय कार्यक्रम के तहत बरात नुरुल्लाहपुर आई हुई थी। प्रियंका के घर उत्सवी माहौल के बीच मंगल गीत गाए जा रहे थे। दूल्हे के साथ बरात द्वार पूजा के लिए जनमासा से निकल चुकी थी। दूल्हे के संग बरात में शामिल लोग गाजे- बाजे की धुन पर नाचते गाते आगे बढ़ रहे थे। इसी दौरान किसी युवक ने पिस्टल से हर्ष फायरिग की, जिसकी गोली बरात पक्ष के युवक दिलखुश उर्फ बुलेट को लग गई और वह जख्मी होकर गिर गया। इसके बाद अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में बरात में शामिल अन्य लोग जख्मी युवक को वाहन में लेकर इलाज के लिए बेगूसराय निकल गए तथा दूल्हा सहित बरात बगैर शादी किए घर लौट गए। हर्ष फायरिग से युवक के जख्मी होने के बाद दुल्हन के घर मातम छा गया। शादी का रंगीन माहौल पल भर में गमगीन हो गया। बरात स्वागत की तैयारी और तमाम भोज्य पदार्थ धरे रह गए।

कहते हैं थानाध्यक्ष:

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष सुदिन राम ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। अभी तक वर या वधू पक्ष से कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। जख्मी का बयान कलमबंद नहीं किया गया है। मामले पर पुलिस की पैनी नजर है। शीघ्र ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran