बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण थम नहीं रहा है। जांच के दौरान बीते 24 घंटे में यहां 183 व्यक्ति और संक्रमित मिले हैं। इसमें सर्वाधिक 118 व्यक्ति सदर प्रखंड से संबंधित हैं। अन्य प्रखंडों में बीते 24 घंटे में मिले संक्रमितों की बात करें, तो बखरी में छह, बलिया में 10, बरौनी में आठ, भगवानपुर में छह, वीरपुर में एक, चेरिया बरियारपुर में सात, डंडारी में पांच, मटिहानी में 11, नावकोठी में दो, साहेबपुर कमाल में एक तथा तेघड़ा में आठ व्यक्ति और संक्रमित मिले हें। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि सभी नए संक्रमितों का निर्धारित प्रोटोकाल के तहत इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।

छह प्रखंडों में एक भी व्यक्ति नहीं मिले संक्रमित : जांच के दौरान बीते 24 घंटे में जिले के छह प्रखंडों में एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिले हैं। इन प्रखंडों में बछवाड़ा, छौड़ाही, गढ़पुरा, खोदावंदपुर, मंसूरचक, शाम्हो अकहा कुरहा प्रखंड शामिल हैं।

सिर्फ सदर प्रखंड में हैं आधे से अधिक एक्टिव केस : जिले के एक प्रखंड शाम्हो अकहा कुरहा को छोड़ शेष अन्य सभी 17 प्रखंडों में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और सभी प्रखंडों में एक्टिव मामले भी हैं। लेकिन यहां सिर्फ एक सदर प्रखंड में पूरे जिले के एक्टिव मामलों के आधे से अधिक मामला है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार जिले में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 927 है। जिसमें से सदर प्रखंड में 485 एक्टिव मामले हैं। जबकि बछवाड़ा प्रखंड में आठ, बखरी में 42, बलिया में 40, बरौनी में 78, भगवानपुर में 14, वीरपुर में छह, चेरिया बरियारपुर में 47, छौड़ाही में छह, डंडारी में 23, गढ़पुरा में आठ, खोदावंदपुर में एक, मंसूरचक में दो, मटिहानी में 32, नावकोठी में 13, साहेबपुर कमाल में 12 तथा तेघड़ा प्रखंड में 110 एक्टिव मामले हैं। वर्तमान में शाम्हो अकहा कुरहा प्रखंड में एक भी एक्टिव मामला नहीं है।

डीएम ने की अपील : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार हो रही वृद्धि पर नियंत्रण के लिए डीएम ने लोगों से भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की अपील की है। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग एवं शारीरिक दूरी का अनुपालन के साथ व्यक्तिगत तौर पर साफ-सफाई का ध्यान रखने की अपील भी की है। किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण का लक्षण महसूस होने पर तत्काल नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराने तथा चिकित्सक के सलाह पर अमल करने की अपील भी की है। कोरोना संक्रमित मरीजों को समुचित चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने एवं परामर्श के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06243-222835 पर संपर्क करने की अपील भी उन्होंने लोगों से की है।

Edited By: Jagran