Move to Jagran APP

टीकाकरण का चला अभियान, 19 हजार लोगों ने ली कोरोना रोधी वैक्सीन

बांका। जिला में बुधवार को वैक्सीन को लेकर डीएम सुहर्ष भगत के आदेश पर अभियान चलाया गया। इस क्रम में 15 हजार के टारगेट में 19 हजार से अधिक लोगों ने कोरोनारोधी वैक्सीन ली है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 10:09 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 10:09 PM (IST)
टीकाकरण का चला अभियान, 19 हजार लोगों ने ली कोरोना रोधी वैक्सीन

बांका। जिला में बुधवार को वैक्सीन को लेकर डीएम सुहर्ष भगत के आदेश पर अभियान चलाया गया। इस क्रम में 15 हजार के टारगेट में 19 हजार से अधिक लोगों ने कोरोनारोधी वैक्सीन ली है। इसमें सबसे अधिक अमरपुर एवं रजौन की उपलब्धियां रही है। दो हजार के करीब अमरपुर एवं 1970 का आकड़ा रजौन ने छू लिया। कुछ स्थानों पर टीका ही समाप्त हो गया। इस कारण निर्धारित लक्ष्य को पूरा नहीं किया जा सका। वैसे, डीएम ने बताया कि टीका उपलब्ध होते ही पुन: अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सभी से टीका लेने की अपील की।

loksabha election banner

रजौन : 15 वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीकाकरण प्रारंभ हुआ। इन केंद्रों में चिलकावर, नवादा बाजार, पुनसिया, बामदेव, राजावर, महेशाचंदा, कोतवाली, आसमानीचक, महादेवपुर, उच्च विद्यालय धौनी, परघड़ी, लकड़ा, कठौन, रायपुरा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रजौन शामिल हैं। टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया था। बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता ने बताया कि चार बजे तक 1970 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

पंजवारा: वैक्सीनेशन के महाअभियान का जायजा लेने पंजवारा अस्पताल में एडीएम माधव कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर निधि रानी व बीडीओ शशिभूण साहू पहुंचे। वैक्सीन की कमी पर जिला से मंगाकर लोगों को लगाया गया। पंजवारा में 120 लोगों को टीका लगा। जिसमें से 18-45 वर्ष के 100 युवाओं ने वैक्सीन लिया जबकि 45 प्लस के 30 लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया।

धोरैया : टीकाकरण की कमी से 12 केंद्रों पर महज 1140 लोगों को ही टीका लगाया गया। जिससें सैकड़ों लोग बगैर टीका लिए ही वापस हो गए। इधर, टीकाकरण के लिए बीडीओ अभिनव कुमार सीओ हंसनाथ तिवारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार पोद्दार ने गांव में जागरूकता अभियान चलाते हुए लोगों को प्रेरित किया। जिन केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य किया गया। उनमें नंदगोला में 60, हिरम्बी में 100, धनकुंड में 110, गौरा में 50, चंदाडीह में 190, बिरनिया में 90, मानिकपुर में 90, कटाहरा में 60, रणगांव में 60, अहिरो में 90,पैर में 160,धोरैया में 80 युवाओं व बुजुर्गों ने वैक्सीनेशन कराया।

शंभूगंज: सीएचसी के अलावा आदर्श मध्य विद्यालय वंशीपुर, उच्च विद्यालय शंभूगंज, मिर्जापुर, महिसौथा, छत्रहार, किरणपुर सहित एक दर्जन जगहों पर शिविर लगाकर डेढ़ हजार ने टीके लिए। टीकाकरण का जायजा डीपीआओ रंजन चौधरी ने किया। मौके पर उपस्थित बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ अशोक कुमार सिंह, सीडीपीओ चंचला कुमारी सहित अन्य थे।

फुल्लीडुमर: अस्पताल प्रबंधक परशुराम सिंह ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के कुल 18 केंद्रों पर 1500 को वैक्सीन लगाया गया। जिसमें 18 वर्ष से 44 वर्ष के 1400 युवाओं को एवं 45 वर्ष से 59 वर्ष के मात्र 100 सदस्यों को वैक्सीन लगाया गया। ओल्हानी केंद्र पर मुखिया अजय यादव एवं केड़िया केंद्र पर शिक्षक प्रवीण कुमार पांडेय आदि थे।

चांदन: 16 टीकाकरण केंद्रों पर बारिश के कारण 840 तक टीका हुआ। धनुवसार पंचायत के पांच केंद्रों पर 274,बरफेडा के पांच केंद्रों पे 276,पूर्वी कटसकरा के दो केंद्रों पर 44, असुठा के तीन केंद्रों पर 75, दक्षिणी कसवा वसीला के एक केंद्रों पर 32 औऱ चांदन के एक केंद्रों पर 40 लोगो को वैक्सीन लगाया गया। बीडीओ दुर्गाशंकर सहित अन्य थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.