Move to Jagran APP

अब बीकॉम के छात्र विदेश में करेंगे नौकरी

बांका। अब जिले के बेरोजगार बीकॉम के छात्रों को विदेश में नौकरी करने का मौका मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 02:58 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 02:58 AM (IST)
अब बीकॉम के छात्र विदेश में करेंगे नौकरी

बांका। अब जिले के बेरोजगार बीकॉम के छात्रों को विदेश में नौकरी करने का मौका मिलेगा। इसके लिए डीएम कुंदन कुमार की पहल पर शुरू किए गए उन्नयन बांका अभियान की दूसरी कड़ी में वैसे छात्र-छात्राओं को शामिल किया जा रहा है, जो वर्ष 2015, 16 एवं 17 में बीकॉम की परीक्षा पास कर ली है और रोजगार की तलाश कर रहे हैं।

loksabha election banner

इसके लिए बांका में विशेष कैंप लगा कर वैसे 50 छात्रों का चयन कर विश्वप्रसिद्ध मल्टीनेशनल आइटी कंपनी टाटा कन्सल्टेंसी सर्विसेस, (टीसीएस) की ओर से कॉरपोरेट स्कील डेवलप किया जाएगा। इसके लिए कंपनी के मास्टर ट्रेनर छात्रों को 15 से 20 दिन तक हर दिन दो से ढाई घंटे का स्पेशल प्रशिक्षण देंगे। इसमें बेहतर करने वाले छात्रों का कैंपस सलेक्सन कर उसे ब्लूमवर्ग, बैंक ऑफ अमेरिका आदि कंपनियों में काम करने का मौका देगी।

---------------

पांच से 20 लाख तक के मिलेंगे पैकेज :

कॉरपोरेट स्कील डवलपमेंट कैंप में बेहतर करने वाले छात्रों का कैंपस सलेक्शन कर उसे विदेशी कंपनियों में नौकरी दी जाएगी। इसके लिए कंपनी की ओर से कार्यकुशलता के आधार पर पांच से 20 लाख तक का पैकेज दिया जाएगा।

---------------

पूर्व में भी 70 छात्रों को दिया गया है प्रशिक्षण :

इससे पूर्व उन्नयन बांका अभियान की पहली कड़ी में युवा पीढ़ी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और उसे बेहतर क्षमतावर्धन के लिए टीसीएस के ट्रेनरों द्वारा 70 बच्चों को कॉरपोरेट स्कील्स प्रशिक्षण दिया जा चुका है। जिसे कंपनी की ओर से प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे। इसके बाद टीसीएस में उसका प्लेसमेंट किया जाएगा।

------------

ऐसे करें आवेदन :

बीकॉम पास छात्र टीसीएस के विशेष स्किल डवलपमेंट प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए दो तरह से अपने आवेदन कर सकते हैं। छात्र अपना आवेदन एसएमएस या वाट्सएप के जरिए कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल नंबर 9431692498 एवं 9955585170 जारी किए गए हैं। जिस पर छात्र अपना आवेदन कर सकते हैं।

----------------------

फोटो: 13बीएएन 12

उन्नयन बांका की ओर से इस बार बीएम कॉम उत्तीर्ण बेरोजगार छात्र-छात्राओं के लिए नौकरी की व्यवस्था की गई है। इसके लिए गुरुवार से निबंधन होगा। तीन दिनों तक निबंधन के बाद वैसे बेरोजगार छात्र-छात्राओं को कंपनी के मास्टर ट्रेनर के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद सलेक्शन होगा।

कुन्दन कुमार, डीएम बांका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.