Move to Jagran APP

अमरपुर में छह नया कंटनेमेंट जोन बना, अधिकारी ने लिया जायजा

बांका। कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय पदाधिकारी भी संक्रमित की बढ़ती संख्या से संभावित परिस्थिति को लेकर दहशत में हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:00 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:00 PM (IST)
अमरपुर में छह नया कंटनेमेंट जोन बना, अधिकारी ने लिया जायजा

बांका। कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय पदाधिकारी भी संक्रमित की बढ़ती संख्या से संभावित परिस्थिति को लेकर दहशत में हैं। रविवार को बीडीओ राकेश कुमार, सीओ स्वाति कृष्णा, डॉ. इस्तियाकुर रहमान ने स्वास्थकर्मियों के साथ खेमीचक, मोजाहिदपुर सहित आधा दर्जन जगहों पर संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन कर माइक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित किया है। संक्रमित लोगों के घरों को बांस-बल्ला से घेराबंदी कर कंटेन्मेंट जोन का पोस्टर लगा दिया गया है।

loksabha election banner

बताते चलें कि क्षेत्र में अबतक लगभग तीन दर्जन माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाये जा चुके हैं। प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में एकाएक वृद्धि हो सकती है। हालांकि रविवार को भी रेफरल अस्पताल में कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। जांच करने वाले एक स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि एंटीजन जांच में संक्रमित की पहचान करने में परेशानी हो रही है। ऐसे में जो जांच स्पष्ट नहीं हो पाता है। उसे निगेटिव बताकर लोगों को घर में परहेज से रहने की सलाह दे देते हैं। इन जांच करने वाले कर्मी की मानें तो पिछले एक पखवारा की जांच में अमरपुर में अबतक एक सौ अधिक संक्रमित पाये जा चुके हैं। जिस रफ्तार से प्रवासी कामगार का घर लौटने का सिलसिला जारी है। अगर सही से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र में एक साथ जांच का शुरू किया जाय तो विस्फोटक परिणाम सामने आ सकते हैं। रेफरल अस्पताल में अबतक लगभग 14 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। बीच-बीच में वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण वैक्सीनेशन प्रभावित हो रहा है। संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर वैक्सीन लेने के लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.