फोटो: 06 बीएएन 08

संवाद सहयोगी, बांका: कोरोना की तीसरे लहर को देखते हुए प्रशासन सचेत हो गया है। सोमवार को शहर के सभी मुख्य चौराहों पर एसडीओ डा. प्रीति की अगुआई में मास्क जांच अभियान चलाया गया। कोरोना के तीसरे रूप ओमीक्रोन को देखते हुए यह अभियान चलाया जा रहा है। टाउन थाना की पुलिस काफी संख्या में चौक पर जमा होकर बाइक सवार व अन्य वाहनों के सवारी व चालक को रोक रहे थे।

एसडीओ ने बताया कि हर हाल में मास्क लगाकर ही निकलना होगा। नियम तोड़ने पर 50 रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा। बीडीओ डा. संजय कुमार ने स्वयं मोर्चा संभाला था। मास्क जांच की जद में शहर के कई नामचीन लोग भी आ गए, लेकिन अधिकारियों के सामने उनकी एक नहीं चली। बीडीओ ने बताया कि पहले दिन 40 लोगों से जुर्माना वसूला गया है। यह अभियान अब रोज चलेगा। जानकारी हो कि कोरोना के नए रूप ओमीक्रोन के करीब एक दर्जन मरीज बिहार में मिले हैं। इससे अब एक बार फिर लोगों के मन में कोरोना को लेकर डर बन गया है। अधिकारियों ने बताया कि जब तक सचेत नहीं होंगे, तब तक बीमारी को दूर नहीं भगाया जा सकेगा।

---------

प्रशासन के अधिकारियों ने की मास्क जांच

फोटो-6 बीएएन 11

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : कोरोना की तीसरी लहर की सतर्कता को लेकर बीडीओ अमर कुमार मिश्रा एवं अंचलाधिकारी हंसनाथ तिवारी ने पुलिस बलों के साथ सोमवार को सड़क पर उतर गए। मास्क जांच अभियान चलाते हुए जुर्माना वसूल किया। इस दौरान आटो बाइक चालकों को रोककर मास्क नहीं पहनने वाले चालकों को बिना मास्क लगाए गाड़ी नहीं चलाने व यात्रियों को भी मास्क लगाकर ही गाड़ी पर बैठाने की हिदायत दी। सीओ ने बताया कि देश में तीसरी लहर जारी है। ऐसे में बिना मास्क लगाए कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकले। यदि बिना मास्क के पकड़े गए तो उन्हें 50 रुपये जुर्माना देना होगा। उन्होंने आटो एवं वाहनों से यात्रा करने वाले लोगों को कोविड वैक्सीन लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है। तभी वे इससे बच सकते हैं। प्रशासन के इस अभियान को लेकर वाहन व बाइक चालकों में हड़कंप मचा रहा। अंचलाधिकारी ने बताया कि धनकुंड थाना क्षेत्र में 1250 रुपये, जबकि धोरैया थाना क्षेत्र में 1150 रुपये जुर्माना वसूला गया।

Edited By: Jagran