Move to Jagran APP

Bihar Politics: चुनाव से पहले Nitish Kumar की पार्टी को बड़ा झटका, इस नेता ने JDU से दिया इस्तीफा; BJP में हो सकते हैं शामिल

Bihar Political News लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में जदयू को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक बड़े नेता ने जदयू से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कौशल कुमार सिंह ने पिछले दिनों ही अपने समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ली थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी के प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी दी थी।

By Sonam Kumar Singh Edited By: Mukul KumarPublished: Tue, 16 Jan 2024 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 12:39 PM (IST)
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

संवाद सूत्र, बांका। Bihar Political News अंग किसान मोर्चा के संयोजक और आस्था फाउंडेशन के निदेशक कौशल कुमार सिंह ने सोमवार को जदयू (JDU) की प्राथमिक सदस्यता से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी हो कि पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कौशल कुमार सिंह ने पिछले दिनों ही अपने समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ली थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी के प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने इस्तीफे में पार्टी में चल रही गतिविधियों से निराशा प्रकट किया है।

निष्ठावान कार्यकर्ताओं की हो रही अनदेखी- कौशल कुमार सिंह

इसके अलावा उन्होंने आम कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया है। कहा कि पार्टी में व्यक्ति विशेष के लिए कार्य करने वाले लोगों को मनमाफिक पदों पर आसीन कर, निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी हो रही है। ऐसे व्यवस्था से पार्टी के जनाधार पर आघात पहुंच रहा था।

इसके अलावा राज्य में हत्या, अपराध एवं बिगड़ते कानून व्यवस्था से लोंगों का भरोसा सरकार से कम हो रहा हैं। हमेशा सरकार की अस्थिरता की खबरें सुर्खियों में बनी रहती हैं।

इससे कार्यकर्ता और जनता में भ्रम की स्थिति उत्पन्न होती हैं। इधर, चर्चा है कि कौशल सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही है।

यह भी पढ़ें-

आज खत्म हो सकती RJD के इस MLC की सदस्यता, विधान परिषद के सभापति को लिखा गया पत्र; ये है कारण

मार्च-अप्रैल में हो सकती है नियोजित शिक्षकों की सक्षमता परीक्षा, बिहार बोर्ड लेगा एग्जाम; तीन बार मिलेगा मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.