बांका। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार ¨सह ने बुधवार को पीबीएस कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस क्रम में शौचालय से लेकर प्रायोगिक कक्ष तक की जांच की। निरीक्षण को लेकर कॉलेज का सिस्टम बुधवार को पहली बार अपडेट दिख रहा था। साफ सफाई से लेकर शाम पांच बजे तक कॉलेज में कक्षाएं संचालित हो रही थी। कुलसचिव भौतिकी की प्रायोगिक कक्षा में गए। क्लास में प्रिज्म नहीं देख शिक्षक को फटकार लगाई। कॉलेज में शौचालय की सुविधा नहीं देख नाराजगी जताई। साथ ही अविलंब इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। कॉलेज परिसर का एक शौचालय आधा अधूरा है। जबकि कॉलेज के अंदर शौचालय में एक बूंद पानी का इंतजाम नहीं मिला। इस पर कुलसचिव ने कॉलेज के कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने एकांउट की भी जांच की, जिसमें उन्हें कई गड़बड़ी मिली। प्राचार्य पवन कुमार ¨सह ने उन्हें बताया कि पिछले आठ साल से कर्मचारी के रिटायर्ड होने के बाद पद खाली है। कुलसचिव ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि कॉलेज में बच्चों की उपस्थिति बड़ी समस्या है। इसे दूर करने का हर प्रयास करने को कहा गया है। शिक्षकों की तैनाती का काम जारी है। कॉलेज को कई नया प्राध्यापक मिला है।

------------

छात्र संघ ने सौंपा मांग पत्र :

कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ कुमार ¨सह ने अपने दर्जन भर साथियों के साथ कॉलेज की समस्याओं से संबंधित मांग पत्र कुलसचिव को सौंपा। उन्होंने कॉलेज में नियमित पढ़ाई नहीं होने की बात कहीं। उन्होंने बताया कि कॉलेज में स्वच्छ पेयजल से लेकर छात्रों की सुरक्षा पर सीसीटीवी सहित कॉलेज की चारदीवारी की मांग की है।

--------------

शिक्षक ने भी लंबित वेतन पर सचिव को सौंपा ज्ञापन :

शिक्षकों ने भी छह माह से लंबित वेतन भुगतान की मांग पर कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। शिक्षकों ने बताया कि विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज के कर्मचारियों का वेतन की भुगतान हो गया है। लेकिन कॉलेज के सभी कर्मियों को वेतन किसी न किसी कारणों से कार्यालय से लौट आता है। पैसे के अभाव में पिछले दिनों कॉलेज के कर्मचारी मो. रईस आलम की आकस्मिक मौत हो गई है। मौके पर प्राचार्य पवन कुमार ¨सह, डॉ. ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, डॉ. राजेश कुमार मिश्रा, राजेन्द्र प्रसाद, एनके प्रियदर्शी, विश्वजीत ¨सह, सुभाजीत शिवधर, अमरेन्द्र ¨सह, सत्तन ¨सह, छात्र नेता आनंद दूबे, अविनाश कुमार आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran