बांका। रामनवमी पूजा के क्रम में हवन कुंड से उत्पन्न आग की ¨चगारी से रविवार को 10 घरों को जलाकर राख कर दिया है। इससे लाखों रूपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

मामला थाना क्षेत्र के ऊंचा कुन्नथ गांव की है।जानकारी के अनुसार विधवा खेरिया देवी के घर में रामनवमी पर ध्वजारोहण के बाद हवन

के क्रम में अत्यधिक धूमना पड़ने के कारण आग की ¨चगारी पुआल से बनी झोपड़ी में पकड़ लिया। इसके बाद देखते ही देखते महेश दास के घर को चपेटे में लिया। जब तक कि ग्रामीण आग पर काबू पाते तबतक दस घर जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पंचायत के मुखिया विद्या वर्मा को दी। उन्होंने तुरंत स्थानीय पदाधिकारी से लेकर अग्निशमन विभाग को सूचित किया। लेकिन अग्निशमन के आने के पहले ही 10 घर जलकर राख हो गए। इधर सूचना पर अंचलाधिकारी परमजीत सिरमौर , एएसआइ राजेन्द्र प्रसाद यादव पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है। मुखिया ने घटना में बेघर हुए सभी परिवार को भोजन के लिए आर्थिक सहायता राशि दिया है। वहीं प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष भानू प्रताप ¨सह ने पीड़ित परिवार को सहायता देने की मांग की है। सीओ ने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार कर सहायता राशि दी जाएगी।

--

इनके जले घर

मसोमात खेरिया देवी , महेश दास , गंगा दास , रामस्वरूप दास , अजहत दास , कल्लू दास , द्वारिका दास , नरेश दास व पुष्पा देवी शामिल हैं।

----

विधवा की बेटी की कैसे होगी शादी

घटना के बाद पीड़ित परिजनों के करूण क्रंदन से

सभी की आंखें नम हो गई। खासकर विधवा पुष्पा देवी का तो रो -रोकर बुरा हाल है । उसकी बेटी की शादी अगले माह होनेवाली थी। आग लगने से सभी कुछ जलकर राख हो गया है। ग्रामीण रामनवमी के उमंग को छोड़ पीडित परिवार को सांत्वना देने में लगे हैं।

Edited By: Jagran