Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांका में व्यवसायी के घर 15 लाख के संपत्ति की चोरी

बांका। शहर के बीचोंबीच स्थित अलीगंज में चोरों ने व्यवसायी रमेश डोकानियां के घर से करी

By JagranEdited By: Updated: Tue, 11 Dec 2018 09:29 PM (IST)
Hero Image
बांका में व्यवसायी के घर 15 लाख के संपत्ति की चोरी

बांका। शहर के बीचोंबीच स्थित अलीगंज में चोरों ने व्यवसायी रमेश डोकानियां के घर से करीब 15 लाख रुपये के सामान व आभूषण की चोरी की है। घटना के 10 घंटे के बाद भी पुलिस के नहीं पहुंचने पर लोगों में आक्रोश है। इधर मंगलवार को शिकायत करने गए व्यवसायी को थानाध्यक्ष ने डांटफटकार कर भगा दिया।

अलीगंज निवासी व्यवसायी रमेश अपने भांजे की शादी में भागलपुर गए थे। घर को अकेला पाकर चोरों ने पूरे घर को ही साफ कर दिया। रमेश हल्दी राम व शकुन ब्रेड के थोक व फुटकर विक्रेता है। उन्होंने बताया कि शनिवार को बैंक बंद होने की वजह से सारे कलेक्शन के पैसे घर पर ही थे। चोरों ने उसे भी उड़ा लिया। साथ ही सभी गहने व कीमती आभूषण व सामान पर भी हाथ साफ कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि टाउन थाना पुलिस रात्रि गश्ती छोड़ शहर के बाहर मुख्य सड़क पर प्रति ट्रक रकम वसूलने में रहती है।

=======

महज साढे़ सात सौ मीटर पहुंचने में पुलिस को लगे दस घंटे

थाना से महज साढ़े सात सौ मीटर की दूरी पर स्थित रमेश डोकानियां के आवास पर पहुंचने में पुलिस को दस घंटे का वक्त लग गया। अब इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि अगर कोई बड़ी घटना हो जाए तो पुलिस कितनी मुस्तैदी से वक्त पर पहुंचेगी।

ज्ञात हो कि तीन माह में चोरों ने आधे दर्जन बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। लेकिन टाउन थाना पुलिस एक भी चोरी की घटना को उजागर नहीं कर सकी है। शिकायत करने पर कई पीड़ितों को उल्टे डांट-डपट कर भगा दिया जाता है। दो दिन पूर्व कृषि कार्यालय के पास से एसपी के क्राइम रीडर के रिश्तेदार विभाकर झा के घर भी चोरी हुई थी। इस मामले में भी पुलिस अबतक कुछ नहीं कर सकी है।

------

थानाध्यक्ष से शोकॉज

चोरी की घटना के बाद घंटों देर बाद भी घटनास्थल पर पुलिस के नहीं पहुंचने पर एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने थानेदार से शोकॉज पूछा है।