Move to Jagran APP

मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को बनाएं मजबूत : डीएम

शक्ति से ज्यादा होती है। सभी लोग मत का प्रयोग करें। एक-एक वोट से ही परिवर्तन आता है। एसडीएम ने कहा कि सशक्त सरकार की निर्माण में युवा अपनी अहम भूमिका निभाएं। मतदान प्रतिशत को और बढ़ाने की जरूरत है। उपनिर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को वोट देने के लिए

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:27 PM (IST)
मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को बनाएं मजबूत : डीएम
मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को बनाएं मजबूत : डीएम

समाहरणालय परिसर में जिला प्रशासन के द्वारा शनिवार को दसवीं मतदाता दिवस पर समारोह आयोजित की गई। उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल, डीडीसी अंशलू कुमार, एडीएम सुधीर कुमार, एसडीएम डा. प्रदीप कुमार, उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल एवं अपर समाहर्ता फतेह फैयाज ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि हर मतदाता अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करें। मतदाता दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं में मतदान को लेकर जागरूकता पैदा करना है। कहा कि बिना प्रलोभन एवं जाति धर्म से ऊपर उठकर वोट करना चाहिए। मतदाताओं से अपील की कि वे अपने मत का प्रयोग करें और दूसरों को भी मतदान करने को लेकर जागरूक करें। मतदान के प्रति निराशा नहीं बल्कि खुशी होनी चाहिए। कहा कि जिले में राजनीतिक दलों को हर बूथों पर अपना बूथ लेबल एजेंट की नियुक्ति करनी है परंतु अबतक इसके प्रति दल के लोग गंभीर नहीं है। डीएम ने बताया कि विशेष मतदाता पुनरीक्षण के तहत 40 हजार लोगों का नाम जोड़ा गया है। करीब सात हजार लोगों का नाम किसी वश काटा गया है। डीएम ने महिलाओं से आग्रह किया कि वे मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। कहा कि इसके लिए निर्वाचन साक्षरता क्लब का गठन किया जा रहा है। डीडीसी ने कहा कि 25 जनवरी 2011 से हमलोग मतदाता दिवस मनाते आ रहे हैं। इसके तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि मतदान के लिए कोई भी मतदाता पीछे न रहे। लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक अधिकारों को समझें। मतदान की शक्ति बुलेट की शक्ति से ज्यादा होती है। सभी लोग मत का प्रयोग करें। एक-एक वोट से ही परिवर्तन आता है। एसडीएम ने कहा कि सशक्त सरकार की निर्माण में युवा अपनी अहम भूमिका निभाएं। मतदान प्रतिशत को और बढ़ाने की जरूरत है। उपनिर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं को वोट देने के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। युवा वर्ग में विशेष उत्साह होनी चाहिए। कार्यक्रम में सभी को लोकतंत्र मजबूत बनाने को लेकर अपने मत का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई। मुख्य निर्वाचन आयुक्त का संदेश सुनाया गया। लोकसभा चुनाव में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को डीएम ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। एडीएम सुधीर कुमार, एसडीएएम डा. प्रदीप कुमार, डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा, डीसीएलआर अविनाश कुमार, डा. फतेह फैयाज, प्रशांत कुमार, एमवीआइ उपेंद्र राव, डीपीओ रीना कुमारी, स्काउट गाइड के सांगठनिक अधिकारी श्रीनिवास सिंह, राजकुमार गुप्ता, जिला आइटी प्रबंधक प्रदीप कुमार, बीएलओ कुटुंबा मो. इमरान अंसारी, शिक्षक संत कुमार पांडेय, मुकुल कुमार समेत अन्य को सम्मानित किया गया। डीएम ने नए मतदाताओं को स्मार्ट कार्ड दिया। मतदान करने के प्रति प्रेरित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.