Move to Jagran APP

पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का किया उछ्वेदन

औरंगाबाद। ओबरा थाना के खरांटी गांव निवासी रवींद्र पांडेय एवं कारा बिगहा के किसान गिर

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 07:47 PM (IST)
पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का किया उछ्वेदन

औरंगाबाद। ओबरा थाना के खरांटी गांव निवासी रवींद्र पांडेय एवं कारा बिगहा के किसान गिरजा ¨सह हत्याकांड का पुलिस ने उछ्वेदन कर लिया है। इस हत्याकांड में फरार चल रहे अमिलौना गांव के संजय यादव ने दो दिन पहले न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था जिसे पुलिस ने तीन दिनों के रिमांड पर लिया था। पूछताछ के दौरान संजय ने रवींद्र हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए दो अन्य अपराधियों की संलिप्तता का राज खोला है। संजय की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में शामिल प्रमोद यादव एवं उमा यादव उर्फ संजय यादव को गिरफ्तार किया। तीनों अपराधियों ने रवींद्र के अलावा अमिलौना पंचायत के पंचायत सचिव कौशल किशोर शर्मा एवं कारा बिगहा के किसान गिरिजा ¨सह हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है। दाउदनगर एसडीपीओ कार्यालय में प्रेस वार्ता कर एसपी डा. सत्यप्रकाश ने बताया कि रिमांड पर लिए गए संजय के अलावा गिरफ्तार अपराधियों ने तीनों हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए हत्या के कारणों का खुलासा किया है। बताया कि संजय यादव कुख्यात अपराधी है और बैंक लूट, हत्या समेत अन्य संज्ञेय अपराधों में शामिल रहा है। वह शराब के मामले के मामले में जेल जा चुका है। 30 सितंबर की रात्रि रवींद्र पांडेय हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक के बड़े भाई वीरेंद्र पांडेय मुखिया आरीफ हत्याकांड में गवाह हैं। आरीफ की हत्या वर्ष 2012 में गोली मारकर की गई थी। संजय को लगा कि पंचायत सचिव हत्याकांड में उसका नाम वीरेंद्र पांडेय के द्वारा बताया गया है, जिस कारण संजय ने वीरेंद्र एवं रवींद्र को टारगेट पर लिया। एसपी के अनुसार संजय ने पुलिस को बताया है कि वह घटना के दिन वीरेंद्र को मारने खरांटी पहुंचा था पर नहीं मिलने पर रवींद्र की गोली मार हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों को स्पीडी ट्रायल चला शीघ्र सजा दिलाई जाएगी। एएसपी अभियान राजेश कुमार ¨सह, एसडीपीओ राजकुमार तिवारी, इंस्पेक्टर केके साहनी, दाउदनगर थानाध्यक्ष अभय कुमार, ओबरा थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार मौजूद रहे।

loksabha election banner

पुरस्कृत किए जाएंगे एसआइटी के अधिकारी

रवींद्र पांडेय हत्याकांड को लेकर एसपी के द्वारा गठित एसआइटी में शामिल पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि एसआइटी के द्वारा कांड का सफलतापूर्वक उछ्वेदन किया गया है। हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। सभी को पुरस्कृत किया जाएगा। बताया गया कि एसआइटी में एएसपी अभियान, एसडीपीओ दाउदनगर के अलावा इंटस्पेक्टर केके साहनी, दाउदनगर, ओबरा, अंबा एवं कुटुंबा के थानाध्यक्ष, ओबरा के थानाध्यक्ष रहे हरेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार, विजय कुमार, हसपुरा के पूर्व थानाध्यक्ष अरूण कुमार, दारोगा अविनाश कुमार शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.