Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर

रखने को कहा। नगर निकाय एवं आइसीडीएस के अधिकारियों को भी अपने स्तर से जागरूकता कार्यक्रम चलाने एवं बचाव के उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सीएस ने बताया कि जिले में 26 एंबुलेंस को अलर्ट रखा गया है। चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दी गई है। डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रखंड एवं पंचायतस्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया। 13 मार्च को चार बजे सभी बीडीओ प्रभारी चि

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 05:13 PM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर
कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर

कोरोना वायरस से निपटने को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। इससे निपटने को लेकर गुरुवार को जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में की गई। डीएम सौरभ जोरवाल ने कोरोना वायरस की समीक्षा करते हुए इस बीमारी से निपटने और रोकथाम से संबंधित कई निर्देश सीएस डा. अकरम अली समेत अन्य अधिकारियों को दिया। डीएम को सीएस ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर सदर अस्पताल में आठ बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। डीएम ने सभी स्वास्थ्य केंद्रों में ऐसे सेंटर बनाने का निर्देश दिया। प्रर्याप्त दवा एवं संसाधन उपलब्ध रखने को कहा। नगर निकाय एवं आइसीडीएस के अधिकारियों को भी अपने स्तर से जागरूकता कार्यक्रम चलाने एवं बचाव के उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सीएस ने बताया कि जिले में 26 एंबुलेंस को अलर्ट रखा गया है। चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दी गई है। डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर जिला, प्रखंड एवं पंचायतस्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया। 13 मार्च को चार बजे सभी बीडीओ, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सीडीपीओ, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, जीविका समेत प्रखंडस्तरीय सभी पदाधिकारियों की जागरूकता एवं क्षमता व‌र्द्धन की कार्यशाला समाहरणालय में आयोजित करने को कहा। स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधियों ने कोरोना वायरस के संबंध में विस्तार से बताया। डब्लूएचओ के सर्विसलांस अधिकारी डा. विनायक ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण होता है। यह स्पर्श से फैलता है। वायु एवं पानी से इसका प्रसार नहीं होता है। इसका वायरस का प्रसार एक मीटर से अधिक दूरी पर नहीं होता है। इसके मरीज सही इलाज से बिल्कुल ठीक हो सकते हैं। बीमारी के लक्षण को बताते हुए कहा कि इलाज होने पर 15 दिनों में ठीक हो जाता है। इस बीमारी से न घबराने की जरूरत है न परेशान होने की। अबतक औरंगाबाद में इस बीमारी के एक भी मरीज नहीं मिले हैं। बिहार में भी एकभी मरीज में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार, डीआरडीए निदेशक मुकेश कुमार सिन्हा, डीपीओ आइसीडीएस रीना कुमारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, प्रभारी सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.