ओबरा (औरंगाबाद)। प्रखंड के कारा पंचायत स्थित सूबेदार बिगहा गांव में मंगलवार को महादलित परिवार के पांच घरों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में घर में रखा सारा सामान व नकद राशि राख में तब्दील हो गई। करीब एक लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति की क्षति का दावा किया जा रहा है।

बताया जाता है कि नैनेश्वर पासवान के घर में पहले बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगी। उसके बाद आग की चिगारी शिवपूजन पासवान, पांचू पासवान, संजय पासवान और रितेश पासवान के घर को भी अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते सभी घरों में रखे सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे भाजपा मंडल अध्यक्ष चंदन सिंह, कारा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अरुण कुमार सिंह एवं पैक्स अध्यक्ष मोनी सिंह ने घटना की त्वरित जानकारी ओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी को दी। फिर पुलिस ने अग्निशामक दल बुलवाकर आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। इससे पहले ग्रामीणों ने पूर्व डीजल पंप चलाकर आग बुझाने का काफी प्रयास किया।

बताया जाता है कि शिवपूजन पासवान के लड़का अजीत कुमार की शादी अगले महीने 21 मई को थी। स्वजन शादी का सामान बाजार से खरीद कर घर में रखे हुए थे। सीओ कुमारी अनुकंपा ने बताया कि अग्नि पीड़ित से संबंधित आवेदन प्राप्त अभी नहीं हुआ है। आवेदन मिलने पर जांच प्रतिवेदन के आधार पर मुआवजे की राशि दी जाएगी। ----------------

- अगले महीने पीड़ित परिवार के बेटे की होने वाली थी शादी, करीब एक लाख रुपये से ज्यादा की क्षति का दवा

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021