Move to Jagran APP

बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त करने पहुंची पुलिस पर फायरिग

औरंगाबाद रफीगंज थाना क्षेत्र के कजपा गांव के पास मदार नदी में मंगलवार की शाम अवैध खनन होने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर बालू धंधाबाजों ने फायरिग कर दी। फायरिग होते ही पुलिस अलर्ट हुई और धंधेबाजों की गिरफ्तारी को कार्रवाई शुरू की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 11:49 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 11:49 PM (IST)
बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त करने पहुंची पुलिस पर फायरिग

औरंगाबाद : रफीगंज थाना क्षेत्र के कजपा गांव के पास मदार नदी में मंगलवार की शाम अवैध खनन होने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर बालू धंधाबाजों ने फायरिग कर दी। फायरिग होते ही पुलिस अलर्ट हुई और धंधेबाजों की गिरफ्तारी को कार्रवाई शुरू की। धंधेबाजों ने चार राउंड फायरिग की और फरार हो गए। हालांकि फायरिग के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर को जब्त का लिया। पुलिस ने दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

गिरफ्तार धंधेबाजों में कजपा गांव निवासी रामलखन सिंह के पुत्र डब्लू सिंह एवं दूसरा फेसर थाना के बकान गांव के अरविद सिंह शामिल है। प्रभारी थानाध्यक्ष भगवान सिंह ने बताया कि कजपा ईंट भट्ठा के पास अवैध खनन एवं ट्रैक्टर पर बालू लोड होने की सूचना पर एएसआइ कृपा जसटून खाका, शहजाद अख्तर पुलिस बल के साथ गए थे। पुलिस जैसे ही नदी के पास ईटा भट्टा पर पहुंची कि देखा कि भट्ठा पर तीन ट्रैक्टर बालू लोड छिपाकर खड़ा किया गया है। तीनों ट्रैक्टर पर ओवरलोड बालू लदा था। चालक नहीं थे। तीनों ट्रैक्टर को जब्त किया गया। ट्रैक्टर को थाना लाने के लिए पुलिस कजपा भुइयां बिगहा गांव से दो चालक को लेकर ईट भट्ठा पर पहुंची। बालू लदे ट्रैक्टर को थाना भेजा जा रहा थ कि स्कॉर्पियों से चार व्यक्ति उतरे और अपने को पुलिस पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि का भय दिखाने लगे। ट्रैक्टर छोड़ने का दबाव बनाने लगे। पुलिस द्वारा इंकार करने पर सभी उग्र हो गए और गाली गलौज करने लगे। कजपा गांव में तेज आवाज देकर ग्रामीणों को बुलाया। करीब 25 से 30 ग्रामीण लाठी व डंडे से लैस होकर ग्रामीण और बालू के धंधेबाज आ धमके और पुलिसकर्मियों को चारों तरफ से घेर लिया। ट्रैक्टर को ले भागने का का प्रयास किया। पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के साथ धक्का-मुक्की की। सभी मारपीट करने लगे। सूचना पर थाना से अतिरिक्त पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के साथ एएसआइ दिलीप मंडल एवं अजय कुमार सिंह पहुंचे। पुलिस को देख ग्रामीण और बालू के धंधेबाज ट्रैक्टर से बालू गिराकर नदी की ओर भागने लगे। भागने के दौरान फायरिग की। पुलिस ने पीछा किया और दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। बताया कि जब्त ट्रैक्टर कजपा के सुबोध सिंह एवं मुन्ना सिंह का है। बताया कि मामले में एएसआइ अजय कुमार सिंह ने बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में बालू के धंधेबाज सुबोध सिंह, मिथुन सिंह, मुन्ना सिंह एवं कजपा गांव के विवेक कुमार, मुन्ना सिंह, अभिषेक कुमार के अलावा तीनों ट्रैक्टर के मालिक एवं चालक नामजद अभियुक्त बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.