Move to Jagran APP

खेल के माध्यम से बढ़ता है आपसी समरसता व भाईचारे : सांसद

औरंगाबाद उच्च विद्यालय के छोटी खेल मैदान में सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच मंगलवार को हुआ। मैच की शुरुआत सांसद महाबली सिंह की बल्लेबाजी व प्रमुख संजय मंडल की फील्डिग से हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 11:47 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:47 PM (IST)
खेल के माध्यम से बढ़ता है आपसी समरसता व भाईचारे : सांसद
खेल के माध्यम से बढ़ता है आपसी समरसता व भाईचारे : सांसद

औरंगाबाद : उच्च विद्यालय के छोटी खेल मैदान में सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच मंगलवार को हुआ। मैच की शुरुआत सांसद महाबली सिंह की बल्लेबाजी व प्रमुख संजय मंडल की फील्डिग से हुई। फाइनल मैच कंचननगर टीम एवं जलपुरा टीम के बीच खेली गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जलपुरा की टीम ने 16 ओवर में आठ विकेट खोकर कुल 160 रन बनाया। जवाब में उतरी कंचननगर की टीम ने 16 ओवर में आठ विकेट खोकर मात्र 121 रन पर पूरी टीम सिमट गई। इस प्रकार 39 रन से जलपुरा की टीम मैच जीत ली। मैन ऑफ द मैच ऐस्टन व सीरीज का खिताब इरफान को मिला। अम्पायरिग मुन्ना व देव तथा कमेंटेटर आशिफ एकबाल, मनोज व मतीन ने किया। समारोह में विजेता, उपविजेता को ट्रॉफी व तमाम बेहतर खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। उद्घाटन के मौके पर सांसद महाबली सिंह ने खिलाड़ियों को खेल के महत्व व इसकी उपयोगिता पर प्रकाश डाला। कहा कि खेल के माध्यम से आपसी समरसता व भाईचारे बढ़ता है। देश में एक तरफ जहां जात-पात, धर्म मजहब के नाम पर सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश हो रही है। ऐसी स्थिति में सद्भावना मैच का आयोजन करना सराहनीय कदम है। हसपुरा में सद्भावना मैच का आयोजन एक अच्छी पहल है। विधायक भीम यादव ने समाज में खेल के महत्व पर प्रकाश डाला। खेल को शिक्षा का ही अंग बताया। सद्भावना खेल को सराहनीय बताया। सभी ने आयोजक धर्मेंद्र कुमार लाला को इसके लिए धन्यवाद दिया। प्रमुख संजय मंडल, विवेकानंद आईटीआई कॉलेज के निदेशक गुंजन पटेल, पूर्व उपप्रमुख अनिल आर्य ने आयोजन को सराहा। कहा कि केवल खेल ही एकमात्र है जो खेल के माध्यम से समाज मे सदभावना के साथ रहने का हमे संदेश देता है। सचिव धर्मेंद्र ने कहा कि यह मैच हर वर्ष होता है।इस मौके पर जदयू के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, संजीव सिंह, प्रखंड अध्यक्ष अरुण सिंह, महिपाल राव चौहान, मुखिया संजू कुमारी,पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार, एकलाख खान, हृदयानंद सिंह, अरविद कुमार वर्मा सहित उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.