औरंगाबाद, जेएनएन। दिवाली के दिन पति-पत्नी ने साथ मिलकर लक्ष्मी पूजन किया और फिर कमरे में चल गए। इतने में पत्नी के मोबाइल फोन पर किसी ने कॉल किया तो पत्नी उससे बात करने लगी। पत्नी को बात करते देखकर पति ने बात करने से मना किया। पति की बात सुनकर पत्नी इतना नाराज हुई कि उसने पति की गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना औरंगाबाद जिले के रसियप थाना के संड़सा गांव की है जहां  दीपावली की रात्रि करीब एक बजे पत्नी आरती देवी ने अपने पति अनिल कुमार सिंह (38 वर्ष) की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को ठिकाना लगाने का प्रयास कर रही थी कि पड़ोस के ग्रामीणों को भनक लग गई।

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी रिसियप थानाध्यक्ष गुफरान अली को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। आरोपित पत्नी को गिरफ्तार किया। पत्नी की मोबाइल को बरामद कर लिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। गिरफ्तार पत्नी को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक पति और पत्नी के बीच मोबाइल पर बात करने को लेकर प्रतिदिन विवाद होता रहता था। दीपावली की रात्रि में जब पत्नी के द्वारा मोबाइल पर बात की जा रही थी तो पति ने विरोध किया। विरोध के बाद पत्नी ने पति की गला दबाकर हत्या कर दी।

थानाध्यक्ष के अनुसार, मृतक पति करीब तीन माह पहले दुर्घटना में घायल होने के बाद कमजोर हो गया था। पत्नी पर ही उसका जीवन आधारित था। दोनों की एकमात्र पुत्री की दो माह पहले मौत हो जाने के बाद घर में अकेले रहते थे।

पुलिस ने बताया कि पत्नी के पास बरामद मोबाइल का सीडीआर निकाला जाएगा। वह किससे बात कह रही थी इसकी जांच की जाएगी। घटना की रात्रि में जिससे बात होने के दौरान यह घटना हुई है उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। मामले में पुलिस ने मृतक के भतीजा रवि रंजन कुमार के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप