Move to Jagran APP

गुड्डू ने व्यवसायी प्रतीक को मारी थी गोली

दाउदनगर के भखरुआं मोड़ निवासी व्यवसायी प्रवीण कुमार के पुत्र प्रतीक कुमार को गोली मार 20 लाख

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 08:05 PM (IST)
गुड्डू ने व्यवसायी प्रतीक को मारी थी गोली

औरंगाबाद। दाउदनगर के भखरुआं मोड़ निवासी व्यवसायी प्रवीण कुमार के पुत्र प्रतीक कुमार को गोली मार 20 लाख 85 हजार रुपये लूटने की घटना में आठ लुटेरे शामिल हैं। आठ लुटेरों के अलावा दो तीन अपराधी सहयोगी का कार्य किए हैं। घटनास्थल पर पहुंचे आठ लुटेरों में चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना में शामिल दाउदनगर के बिगन बिगहा निवासी पप्पू यादव उर्फ घमंडी यादव को पुलिस ने 20 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। घमंडी की निशानदेही पर पुलिस ने ओबरा थाना के कुशा निवासी गुड्डू उर्फ रोहित, बारुण थाना के पंडित बिगहा निवासी नीतीश यादव एवं रोहतास के विक्रमगंज थाना के कृष्णानगर निवासी आदित्य अत्री उर्फ रवि उर्फ राजू को गिरफ्तार कर पुलिस ने रविवार को अनुमंडल न्यायालय दाउदनगर में पेश किया जहां से सभी को दाउदनगर जेल भेज दिया गया है। एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि व्यवासायी से लूट मामले में गिरफ्तार गुड्डू ने प्रतीक को गोली मारी थी। गोली लगने के बाद प्रतीक घायल हुए और अन्य लुटेरों ने रुपये से भरा थैला को लूटकर बाइक से भाग निकले थे। सभी लुटेरे नहर के रास्ते बेलाढ़ी गांव पहुंचे। यहां कइल यादव के घर में पैसा का बंटवारा किया गया। लूट की राशि में करीब साढ़े आठ लाख गिरफ्तार गुड्डू, नीतीश, आदित्य एवं पप्पू को मिला। शेष रुपये फरार चल रहे लुटेरों ने अपने पास रखा। एसडीपीओ राजकुमार तिवारी के अनुसार लूट के इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए लुटेरों के अलावा उमरचक गांव निवासी अजीत यादव, मखरा गांव के मनोज यादव, बारुण के कोचाढ़ निवासी राजाराम यादव का पुत्र कइल यादव, दाउदनगर के विजेंद्र सिंह उर्फ कइल यादव शामिल हैं। विजेंद्र के घर से पुलिस ने व्यवसायी प्रतीक से लूटा गया थैला, चेक, बैंक का जमा पर्ची एवं घटना में शामिल मोबाइल बरामद किया है। कइल के घर से घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो बरामद किया गया है। ये सभी फरार चल रहे हैं। फरार मनोज व्यवसायी का चालक रहा है जो घटना का लाइनर का काम किया है। थाना के पास निवासी संतोष कुमार, शराब मामले में दाउदनगर जेल में बंद कुंदन कुमार एवं एक स्थानीय जनप्रतिनिधि का नाम इस घटना में सामने आया है। सभी की घटना की योजना में संलिप्तता सामने आई है। एसडीपीओ ने बताया कि फरार अजीत दर्जनों आपराधिक मामले में आरोपित है। एक वर्ष पहले हाजीपुर बैंक से लूट मामले में शामिल रहा है। वह बबन शाह गिरोह का सदस्य रहा है। गिरफ्तार नीतीश का करीब छह यात्री बस एवं ट्रक है। वह पहले भी आपराधिक मामले में आरोपित रहा है। मामले में फरार चल रहे अजीत दाउदनगर के प्रमुख व्यवसायी प्रकाश चंद्रा के गैस एजेंसी पर फायरिग की घटना में शामिल था। एसडीपीओ के नेतृत्व में बनी है एसआइटी

loksabha election banner

व्यवसायी से लूट मामले का पर्दाफाश के लिए एसपी के द्वारा एसडीपीओ राजकुमार तिवारी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है। एसआइटी में दाउदनगर के पूर्व थानाध्यक्ष वर्तमान मेजर अभय कुमार सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर शंभू यादव, दाउदनगर थानाध्यक्ष विश्वमोहन चौधरी, दारोगा मुकेश कुमार भगत, मो. अरमान, आनंद कुमार गुप्ता एवं टेक्निकल सेल के पुलिसकर्मी शामिल हैं। एसआइटी के पुलिस अधिकारियों ने इस कांड का पर्दाफाश के लिए इस जिले के अलावा रोहतास, अरवल समेत अन्य जिलों में छापेमारी की है। एसपी के द्वारा कांड का पर्दाफाश के लिए एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह को भी लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.