संवाद सूत्र, मदनपुर (औरंगाबाद) : मदनपुर प्रखंड के सलैया थाना क्षेत्र के बेरी गांव में विद्युत करंट से रविवार को वार्ड सदस्य प्रतिनिधि बिगन महतो (50 वर्ष) की मौत हो गई। यह बेरी गांव का निवासी थे। बिगन की पत्नी रजंती देवी बेरी पंचायत के वार्ड संख्या 10 की सदस्य हैं। बताया जाता है कि बिगन खेत में पटवन करने जा रहे थे तभी उनके ऊपर बिजली का तार टूटकर गिर गया। ग्रामीणों ने आनन-फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

बिगन की मौत के गांव में मातम 

मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। पत्नी व अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा शव को स्वजनों को सौंप दिया। बिगन की मौत के गांव में मातम पसरा हुआ है। स्वजनों ने सरकार व अधिकारियों से मुआवजा की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पीछे पत्नी समेत तीन पुत्रियां और एक पुत्र को छोड़ चले गए हैं। किसी भी बच्चों की शादी नहीं हो सकी है। 

बिजली विभाग को जिम्मेवार बताया

घटना के बाद स्वजनों ने घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेवार बताया है। कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से बिजली करंट से मौत होने की काफी घटना हो रही है। ग्रामीण इलाके में आज भी जर्जर तार के सहारे बिजली की आपूर्ति की जाती है। घटना के बाद मदनपुर थाना की पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया उसके बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया। उधर पुलिस ने बताया कि बिजली करंट से मौत होने पर साढ़े चार लाख मुआवजा मिलने का प्रावधान है।

Edited By: Prashant Kumar Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट