Move to Jagran APP

दो टेंपो की टक्कर से जबरदस्त विस्फोट, एक की मौत, 11 घायल

औरंगाबाद जिले के अंबा-देव पथ में अंबा थाना के निरंजनापुर गांव के पास बुधवार दोपहर दो टेंपो के बीच हुई टक्कर में बम विस्फोट हुआ जिसमें टेंपो पर सवार जसरत

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:11 AM (IST)
दो टेंपो की टक्कर से जबरदस्त विस्फोट, एक की मौत, 11 घायल
दो टेंपो की टक्कर से जबरदस्त विस्फोट, एक की मौत, 11 घायल

प्रथम पेज के लिए -

loksabha election banner

फोटो : 16 एयूआर 01

- घायलों में पांच की हालत गंभीर, इलाज के लिए रेफर

-औरंगाबाद अंबा-देव रोड में निरंजनापुर गांव के पास हुआ हादसा

-विस्फोटक की जांच को पटना से आएगी एफएसएल की टीम : एसपी जागरण टीम, औरंगाबाद/अंबा : औरंगाबाद जिले के अंबा-देव पथ में अंबा थाना के निरंजनापुर गांव के पास बुधवार की दोपहर दो टेंपो में टक्कर से जबरदस्त धमाका हुआ। इस घटना में टेंपो पर सवार जसरत गुलगुलिया की मौत हो गई। धमका इतना दमदार था कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। विस्फोट वाले टेंपो पर सवार एक ही गुलगुलिया परिवार के सात सदस्य घायल हो गए। दूसरे टेंपो पर सवार चार भी जख्मी हो गए हैं।

हादसे में ये हुए जख्मी

घायलों में मेसराज (30 वर्ष) , फटफटिया देवी (55 वर्ष) , मिथुन बाइ (35 वर्ष), पूजा बाइ, रमना, कन्या कुमारी हजरत एवं दूसरे टेंपो पर सवार अंबा थाना के तेलहारा बिगहा निवासी भागरीथिया देवी, श्यामसुंदर मेहता, पुत्र चंदू कुमार एवं लखन मेहता शामिल हैं। इन सभी का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। विस्फोट से महिला मिथुन एवं पूजा का पैर उड़ गया है।

घायलों के शरीर से आ रही थी बारूद की गंध

गुलगुलिया परिवार के घायल अन्य सदस्य के शरीर पर भी जख्म के गहरे निशान हैं। घायलों के शरीर से बारूद की गंध आ रही थी। मृतक की उम्र 35 वर्ष है, जो मध्यप्रदेश के सतना जिले के पन्ना थाना का निवासी बताया जाता है। गंभीर रूप से घायलों में पांच की स्थिति गंभीर बताई जाती है, जिसे बेहतर इलाज के लिए अनुग्रह मेडिकल कॉलेज गया भेजा गया है।

टेंपो पर विस्फोटक लेकर जंगली जानवर मारने जा रहे थे

घटना की सूचना पर एसडीपीओ अनूप कुमार, अंबा थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान, कुटुंबा थानाध्यक्ष कमलेश पासवान पुलिस एवं सीआरपीएफ बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की। विस्फोट से क्षतिग्रस्त टेंपो को देखा। अस्पताल में घायलों से घटना की जानकारी ली। एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि घटना की जांच में प्रथम ²ष्टया जो मामला सामने आया है वह यह है कि गुलगुलिया परिवार के लोग टेंपो पर विस्फोटक रख जंगल में चिड़िया अथवा जंगली जानवर मारने जा रहे थे। दो टेंपो की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिस कारण विस्फोट हुआ। विस्फोट की जांच के लिए पटना से एफएसएल की टीम बुलाई जा रही है।

विस्फोट से हवा में उड़े टेंपो पर सवार यात्री

घायल तेलहारा गांव निवासी श्यामसुंदर मेहता एवं उसके पुत्र चंदू कुमार ने बताया कि परिजनों के साथ दादा का इलाज कराने मदनपुर जा रहे थे कि देव तरफ से तेजी से आ रहे टेंपो साइड लेने के दौरान टक्कर मार दी। दोनों टेंपो के बीच टक्कर होते ही दूसरे टेंपो में जोरदार धमाका हुआ। ग्रामीणों के अनुसार, टेंपो में विस्फोट के बाद जोरदार आवाज हुई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। जिस टेंपो में विस्फोट हुआ उस पर सवार यात्री 30 से 40 फीट दूर फेंका गए। जांच के बाद पता चल सकेगा विस्फोटक कितना शक्तिशाली था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.