Move to Jagran APP

जश्न के साथ हुआ नववर्ष का स्वागत

अरवल। नव वर्ष का जश्न हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर मंदिरों में तो भीड़ लगी ही रही दिन भर पिकनिक का दौर भी चलता रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 01:00 AM (IST)
जश्न के साथ हुआ नववर्ष का स्वागत

अरवल। नव वर्ष का जश्न हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर मंदिरों में तो भीड़ लगी ही रही दिन भर पिकनिक का दौर भी चलता रहा। सुबह से हीं उत्साही युवक सोन नदी के दियारे, मधुश्रवां,¨वध्याचल सहित कई स्थानों के लिए कुच करते देखे गये। सोन नदी के दियारे में उत्साही नौजवान पकवान व मांशाहारी भोजन बनाने में जुटे रहे। इस दौरान डीजे की धून पर थिरकने से भी लोग नहीं चुके। नये साल के आगमन पर लोग उत्सवी माहौल में पिकनिक का लुत्फ उठाते देखे गये। सोन नदी के बेलावं,प्रसादी इंगलिश सहित कई स्थानों पर पिकनिक मनाने वालों का जमघट लगा रहा। कोई चिकेन व मटन का लुत्फ उठा रहा था तो कोई मिष्टान भोजन से हीं संतोष कर रहा था। इस दौरान सभी पिकनिक स्पाट पर मेले का ²श्य बना हुआ था। मंदिरों में भी लोग नये साल की मंगल कामना करते हुए पूजा अर्चना में जुटे रहे।इस बार नववर्ष की शुरूआत मंगलवार की दिन से होने के कारण कई मांसाहारियों को शाकाहारी व्यंजनों से ही संतोष करना पड़ रहा था। मांसाहारी होने के बावजूद भी अधिकांश लोग मंगलवार को इसका सेवन नहीं करते हैं। खाने पीने की दौर तो चल ही रहा था। लोग इस वर्ष की शुरूआत भगवान के आशीर्वाद से भी करते देखे जा रहे थे। सभी छोटे-बड़े मंदिरों में सुबह से ही पूजा अर्चना का काम प्रारंभ हो गया था। लोग जश्न मनाने से पहले पूरे वर्ष भगवान की छत्रछाया अपने उपर बनाए रखने के उद्देश्य से माथा टेक रहे थे। हालांकि युवाओं का उत्साह इसे लेकर काफी बढ़ा हुआ था। खासकर सोन नदी का दियारा का इलाका उनलोगों को खूब भा रहा था। कई लोग तो इस जलसे को मनाने के लिए दूसरे स्थानों का भी रूख कर चुके थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.