Move to Jagran APP

बारिश से किसानों में खुशी पर नारकीय हुई शहर की स्थिति

बारिश के इंतजार में पलक बिछाए किसानों के लिए बरसात की पहली बारिश ने राहत दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jul 2017 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jul 2017 07:08 PM (IST)
बारिश से किसानों में खुशी पर नारकीय हुई शहर की स्थिति
बारिश से किसानों में खुशी पर नारकीय हुई शहर की स्थिति

अरवल। बारिश के इंतजार में पलक बिछाए किसानों के लिए बरसात की पहली बारिश ने राहत दी है। हालांकि इस बारिश से शहर की स्थिति नारकीय हो गई है। जिला मुख्यालय से लेकर अन्य बाजारों में जल जमाव की स्थिति इस कदर उत्पन्न हो गई है कि लोगों का सामान्य दिनचर्या भी मुश्किल हो गया है। वही अरवल-जहानाबाद एनएच 110 के गड्ढों में पानी भर जाने के कारण दुर्घटना की संभावना भी बढ़ गई है। विद्यालय परिसर में जल जमाव बच्चों को परेशान कर रहा है। बरसात की इस पहली बारिश से जिला मुख्यालय के पटना-औरंगाबाद मुख्य सड़क मार्ग एनएच 98 के दोनों ओर भीषण जल जमाव उत्पन्न हो गया है। जिससे दुकानदारों ओर ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसका असर दुकानदारों के व्यवसाय पर भी दिख रहा है। एनएच के दोनों ओर जल जमाव का कारण एनएच को उंचा किया जाना और इसके किनारे नाले का निर्माण नहीं होना बताया जा रहा है। बताते चलें कि पटना-औरंगाबाद मुख्य सड़क को हाल ही में मरम्मत किया गया था जिसमें सड़क को पहले से उंचा कर दिया गया। वहीं दुकानें पहले की स्थिति में ही है। जिसके कारण वर्षा का पानी सीधे दुकानों में प्रवेश कर रहा है। दुकानदार इस हालात पर काफी परेशान हैं। वही जिला मुख्यालय के सबसे व्यस्तम चौराहा भगत ¨सह चौक पर भी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कन्या उच्च विद्यालय के मुख्य द्वार पर भीषण जल जमाव से छात्राओं और विद्यालय कर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जल जमाव की हालात शहर के गांधी पुस्तकालय परिसर को नारकीय बना दिया है। वहीं बैंक आफ इंडिया के मुख्य द्वार पर जल जमाव से बैंक कर्मियों और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अरवल शहर के चौक चौराहों से लेकर गली मोहल्ले तक जल जमाव और किचड़ शहरवासियों को परेशान कर रहा है। जल जमाव की समस्या ¨कजर बाजार का हालात को भी नारकीय बना दिया है। बाजार के कुर्था मोड़ से लेकर दुर्गा स्थान तक जल जमाव व्याप्त है। बाजार के कुर्था मोड़ पर भीषण जल जमाव से बाजार आने जाने वाले लोगों परेशान हैं। इस जल जमाव से दुकानदारों की भी परेशानी बढ़ गई है। जल जमाव के कारण जहां ग्रामीण इलाके से लोग बाजार आना कम कर दिए हैं वहीं जल जमाव और किचड़ से बाजारवासी हलकान परेशान हैं। ¨कजर-कुर्था मोड़ के पास टेम्पू और बस

loksabha election banner

स्टैंड होने के कारण जल जमाव से स्थिति और नारकीय हो गई है। साथ ही इस चौराहे पर फुटपाथी दुकान चलाकर अपनी जीविका जीने वाले लोगों को जल जमाव से व्यवसाय बंद हो गया है।¨कजर बाजार में हल्की बारिश के बाद प्राय: जल जमाव की स्थिति भयावह हो जाती है। स्थानीय लोग बताते हैं कि बाजार से पानी निकलने की व्यवस्था नदारत है। पुराने नाले भर चुके हैं। जिसके कारण हल्की बारिश के बाद बाजार की सड़कों पर जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जल जमाव की समस्या एनएच से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी परेशान कर रहा है। सड़क के गड्ढों में पानी भर जाने के कारण दुर्घटना की संभावना बढ़ गई है। वहीं ¨कजर उच्च विद्यालय के मुख्य द्वार से लेकर विद्यालय परिसर तक भीषण जल जमाव से विद्यार्थी और विद्यालय कर्मी परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.